Close

रक्षाबंधन की खुशियांः मैट्स में बनी राखियों से सजी फौजी भाइयों की कलाइयां

रायपुर। मध्य भारत की अग्रणी और ख्यातिनाम मैट्स विश्वविद्यालय जो अपनी शैक्षणिक और अतिरिक्त पाठयक्रम गतिविधियों के लिए जाना जाता है वह एक बार फिर सामाजिक कार्य की ओर कदम बढ़ाया है। रक्षाबंधन के उपलक्ष्य में मैट्स स्कूल ऑफ इनफार्मेशन टेक्नोलाॅजी की छात्राओं ने स्थानीय छब्ब् ग्रुप हेड क्वार्टर जाकर सेना के जवानों को स्व-निर्मित राखी बांधकर त्यौहार की खुशियां बांटी।

विभाग ने 8 अगस्त को फौजियों की कलाइयां सजाने के उद्देश्य से राखी बनाओ प्रतियोगिता का आयोजन किया थै। प्रतियोंगिता में बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। स्पर्धा में प्राध्यापक लाइब्रेरी एण्ड इनफार्मेशन साइंस डाॅ. कल्पना चंद्राकर तथा प्राध्यापक लाइफ साइंस निर्णायक डाॅ. मेघना श्रीवास्तव की भूमिका रही।

प्रतियोगिता का संचालन मैट्स स्कूल ऑफ इनफार्मेशन टेक्नोलाॅजी की गतिविधि प्रभारी मिस हेमलता पटेल तथा डाॅ. टीना बूच्चा ने किया। राखी मेंकिग प्रतियोगिता में आदित्य, अनिल अचार्या तथा श्रुति चौधरी प्रथम, शिव राजभर द्वितीय एवं अर्चना साहू तृतीय स्थान पर रहे। हस्त निर्मित राखियों को फौजी भाइयों की कलाइयों पर सजाने के लिए छब्ब् ग्रुप हेड क्वार्टर के डिप्टी कमांडर शिकरवार की अनुमति से मैट्स विश्वविद्यालय की छात्राओं ने रक्षाबंधन का पर्व उत्साह पूर्वक मनाया।

सभी बहनों ने फौजी भाइयों की आरती उतार कर तथा मुंह मीठा कर विधि के साथ रक्षाबंधन का दायित्व पूरा किया। वहीं फौजी भाइयों ने भी बहनों की रक्षा का वचन दिए। कार्यक्रम में जल, थल एवं वायु सेना तीनों युनिट के जवान शामिल हुए। तीनों सेनाओं के अधिकारी आर बुधानी, ए सिन्हा तथा प्रवीण कुमारी ने सभी छात्राओं को उपहार प्रदानकर आशीर्वाद दिए।

कार्यक्रम के अन्त में डिप्टी कमांडर श्री शिकरवार ने मैट्स के प्राध्यापक अमित साहू को हर घर तिरंगा अभियान के तहत् तिरंगा भेंट किए। पर्व की गरिमा बनाए रखने के लिए छात्राओं के साथ मैट्स स्कूल ऑफ इनफार्मेशन टेक्नोलाॅजी के विभागाध्यक्ष डाॅ. ज्ञानेश श्रीवास्तव सहित सभी स्टाफ उपस्थित रहे।

आयोजन के लिए विश्वविद्यालय के कुलाधिपति गजराज पगारिया, कुलपति प्रो. डाॅ. केपी यादव, डायरेक्टर जनरल प्रियेश पगारिया तथा कुलसचिव गोकुलानंद पंडा ने हार्दिक शुभकामनाए प्रेषित कीं।

scroll to top