Close

राजू श्रीवास्तव के परिवार को यूपी सरकार की तरफ से मिलेगी हर संभव मदद

देश के जाने-माने कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती हैं जहां उनकी हालत गंभीर लेकिन स्थिर बताई जा रही है। इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली में उत्तर प्रदेश के रेजिडेंट कमिश्नर को कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का हाल-चाल लेने का निर्देश दिया। साथ ही सीएम सोगी ने रेजिडेंट कमिश्नर को राजू के परिजनों से संपर्क में रहने और उन्हें हरसंभव मदद करने को कहा है। वहीं गुरुवार को ही मुख्यमंत्री ने राजू श्रीवास्तव की पत्नी से बातचीत कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी प्राप्त की थी।

पल्स और हार्ट बीट कर रही ठीक काम

बता दें कि राजू जब जिम में बेहोश हुए थे तब से एम्स में एडमिट होने के बीच में करीब दस मिनट से ज़्यादा समय तक उनके ब्रेन में आक्सीजन सप्लाई बाधित थी, जिसके कारण उनके ब्रेन ने काम करना बंद कर दिया था। एम्स में एडमिट होने के कुछ देर बाद ही उनकी पल्स मिल सकी थी। एडमिट होने के बाद उनके हार्ट में एक नया स्टेंट डाला गया था और दो पुराने स्टेंट रिप्लेस किए गए थे, इस बार हार्ट अटैक आने से पहले ही, (मेडिकल हिस्ट्री के तौर पर) राजू के हार्ट में पहले नौ स्टेंट डाले जा चुके थे। राजू श्रीवास्तव की पल्स और हार्ट बीट ठीक तरह से काम कर रही है लेकिन ब्रेन काम कर सके इसलिए अभी उनका मुख्य तौर पर न्यूरो का इलाज चल रहा है।

डॉक्टर्स की टीम के ऑब्जर्वेशन में राजू

राजू श्रीवास्तव फिलहाल वेंटीलेटर पर हैं। सूत्रों के मुताबिक क्लीनिकल मेडिकेशन को रेस्पॉन्ड कर रहे हैं। बुधवार को राजू श्रीवास्तव साउथ दिल्ली में जिम करते वक्त ट्रेड मिल से बेहोश होकर गिर गए थे। जिसके बाद उन्हें एम्स अस्पताल ले जाया गया। उन्हें कार्डियो डिपार्टमेंट में शिफ्ट कर दिया गया है और कार्डियोकैथ के लिए रेफर किया गया था, फिलहाल राजू श्रीवास्तव को न्यूरो और हार्ट दोनों डॉक्टर्स की टीम के ऑब्जर्वेशन में रखा गया है।

One Comment
scroll to top