Close

CG Breaking: पूर्व मंत्री और भाजपा नेता लीलाराम भोजवानी का निधन

रायपुर। छत्तीसगढ़ भाजपा के वरिष्ठ नेता लीलाराम भोजवानी का निधन हो गया है। तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें रायपुर की अस्तपाल में भर्ती किया गया था। अस्पताल में उनकी स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही थी इसके बाद परिजनों ने लीलाराम भोजवानी को वापस राजनांदगांव ले जाने का फैसला किया ।

लीलाराम भोजवानी को एंबुलेंस पर वेंटिलेटर सपोर्ट के जरिए राजनांदगांव भेजा गया था। लेकिन रास्ते में ही उनका निधन हो गया। उनका अंतिम संस्कार राजनांदगांव में गुरुवार शाम को किया जाएगा। 17 अगस्त को दोपहर 3:30 बजे निवास स्थान से होते हुए मानव मंदिर चौक से गंज चौक, पुराना बस स्टैंड होते हुए भाजपा कार्यालय में 4 बजे पार्थिव देह को श्रद्धांजलि के लिए ले जाया जाएगा। इसके बाद 4:30 बजे के आस-पास लखोली मुक्तिधाम में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

अविभाजित मध्यप्रदेश में लीलाराम मंत्री भी रहे हैं। वर्तमान में भोजवानी डॉक्टर रमन सिंह के विधायक प्रतिनिधि थे। राजनांदगांव की राजनीति में सक्रिय रहे लीलाराम भोजवानी की दो दिन पहले अचानक तबीयत बिगड़ी थी।
लीलाराम पहली बार साल 1965 में राजनांदगांव नगर निगम में पार्षद बने। 1990 में पहली बार विधानसभा का चुनाव जीता, फिर 98 में भी वापस विधायक चुने गए । मध्य प्रदेश के जमाने में श्रम विभाग में मंत्री रहे इसके अलावा उन्होंने साल 2000 से विधायक दल के कोषाध्यक्ष, राजनांदगांव भाजपा के जिला अध्यक्ष की जिम्मेदारियां भी संभाली। भोजवानी पत्रकारिता से भी जुड़े रहे। कई बार मजदूर, मुर्रा पोहा श्रमिकों, झुग्गी झोपड़ी वासियों की समस्या और सामाजिक संस्थाओं के आंदोलन की वजह से जेल भी जा चुके थे।

सिंधी काउंसिल ऑफ इंडिया के प्रदेश अध्यक्ष ललित जैसिंघ ने दुख व्यक्त करते हुए कहा, आज हमने समाज का पितामह खो दिया। वो हर व्यक्ति की मदद के लिए तत्पर रहते थे। लीलाराम भोजवानी ने हमेशा प्रदेश की बेहतरी के लिए संघर्ष किया।राजनांदगांव के भाजपा जिला अध्यक्ष रमेश पटेल, महामंत्री राजेंद्र गोलछा ने बताया कि लीलाराम भोजवानी ने अपना सम्पूर्ण जीवन राष्ट्र,राज्य और सामाजिक सेवा को समर्पित कर दुनिया को अलविदा कह दिया है।

scroll to top