Close

मैट्स यूनिवर्सिटी में ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

रायपुर। मैट्स यूनिवर्सिटी में 77वां स्वतंत्रता दिवस आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत देशभक्ति के उत्साह के साथ मनाया गया। यूनिवर्सिटी के रायपुर एवं आरंग कैम्पस में ध्वजारोहण के साथ ही रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। रायपुर कैम्पस में मैट्स यूनिवर्सिटी की उपकुलपति डॉ. दीपिका ढांड ने एवं आरंग कैम्पस में कुलपति प्रो. के.पी. यादव ने ध्वजारोहण किया।

इस अवसर पर कुलाधिपति  गजराज पगारिया ने अमर शहीदों को नमन करते हुए कहा कि उनके योगदान को कभी विस्मृत नहीं किया जा सकता। हम सभी का कर्तव्य है कि हम देश को विकास के पथ पर आगे बढ़ाकर समाज को ऐसी दिशा दें जिससे हमारे देश की संस्कृति की सौंधी खुशबू पूरी दुनिया में फैल सके। कुलसचिव  गोकुलानंदा पंडा ने कहा कि हमें समाज व देश को विकास के पथ पर अग्रसर करने का संकल्प लेकर उस दिशा में प्रयास करते रहना चाहिए। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

सांस्कृतिक कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने देशभक्ति गीत प्रस्तुत करने के साथ ही देशभक्ति गीतों पर नृत्य भी प्रस्तुत किया। सांस्कृतिक कार्यक्रम के पूर्व गोवा, पश्चिम बंगाल और तेलंगाना के राज्य स्थापना दिवस पर राजभवन में सांस्कृतिक कार्यक्रम के प्रदर्शन के लिए आमंत्रित मैट्स यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों को कुलाधिपति  गजराज पगारिया द्वारा भागीदारी का प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। कुलसचिव  गोकुलानंदा पंडा ने धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर मैट्स यूनिवर्सिटी के सभी विभागों के विभागाध्यक्ष, प्राध्यापकगण, कर्मचारी, विद्यार्थीगण एवं अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

scroll to top