Close

AAP ने छत्तीसगढ़ की जनता के लिए 10 गारंटी की घोषणा की, दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने फूंका चुनावी बिगुल

रायपुर। छत्तीसगढ़ में आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए चुनावी बिगुल फूंक दिया है.यहां होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से तैयारियों में जुटी हैं. आम आदमी पार्टी ने छत्तीसगढ़ की जनता के लिए 10 गारंटी की घोषणा की है. छत्तीसगढ़ के रायपुर में आदमी पार्टी के टाउनहॉल कार्यक्रम में पहुंचे मुख्यमंत्री ने बड़ी घोषणा की. पिछले पांच महीनों में केजरीवाल की ये चुनावी राज्य की तीसरी यात्रा है.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यहां आम आदमी पार्टी के कार्यक्रम के लिए कुछ हॉल की अनुमति मांगी थी, जिन्हें सरकार ने कैंसिल कर दिया. इस बार आप लोग सरकार को ही कैंसिल कर देना. आम आदमी पार्टी शरीफों की पार्टी है. मैंने किसी पार्टी को नहीं देखा जो कहे कि आपके स्कूल और अस्पताल बनवा देंगे. उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि जब से हमने गारंटी देना शुरू किया है, बाकी पार्टी वाले भी गारंटी की बात कर रहे हैं. 15 लख रुपए की गारंटी दी थी, क्या आपके अकाउंट में 15 लख रुपए आ गए? यह झूठ बोलते हैं, इन्हें शुरू से पता है कि काम नहीं करना है. केजरीवाल की गारंटी और बाकी पार्टियों की गारंटी अलग-अलग है. केजरीवाल की पक्की गारंटी है, दूसरे नेताओं की तरह गारंटी नहीं है. आम आदमी पार्टी को एक मौका दे दो, बाकी सारी पार्टियों को भूल जाओगे.
केजरीवाल ने छत्तीसगढ़ के लोगों को ये 10 गारंटी देते हुए कहा-

1. बिजली: छत्तीसगढ़ में 24 घंटे बिजली मिलेगी. ये मैजिक सिर्फ केजरीवाल को आता है. अमेरिका, इंग्लैंड, टोक्यो, फ्रांस में फ्री बिजली नहीं आती. दिल्ली और पंजाब के बाद 300 यूनिट तक छत्तीसगढ़ में फ्री बिजली देंगे. छत्तीसगढ़ में नवंबर तक के पुराने बकाया बिजली बिल माफ कर देंगे.

2. शिक्षा: ये लोग आपके बच्चों को अनपढ़ रखना चाहते हैं. लेकिन उनकी अच्छी शिक्षा की गारंटी मैं लेता हूं. छत्तीसगढ़ के सरकारी स्कूल का बुरा हाल है, छत्तीसगढ़ में 10 क्लास में एक टीचर है, टीचर्स से टीचिंग के अलावा सारे काम करवाते हैं. सरकारी स्कूल शानदार बनाएंगे, प्राइवेट स्कूलों की लूट और गुंडा गर्दी बंद करवाएंगे. कच्चे टीचर्स को पक्का किया जाएगा.

3. स्वास्थ्य: सरकारी स्कूलों में न टेस्ट है, न दवाइयां मिलती हैं. दिल्ली के किसी भी अस्पताल में मुफ्त इलाज होता है. आपसे आपका राज्य नहीं पूछा जाएगा. छत्तीसगढ़ में हर गांव और गली में मोहल्ला क्लीनिक खोलेंगे. सरकारी अस्पताल शानदार बनाएंगे और इलाज मुफ्त होगा.

4. रोजगार: दिल्ली में 12 लाख प्राइवेट नौकरी दी और 2 लाख सरकारी नौकरी दी. छत्तीसगढ़ में हर बेरोजगार को रोजगार देंगे और हर बेरोजगार को 3000 रुपए हर महीने भत्ता मिलेगा. बिना रिश्वत और सिफारिश के सरकारी नौकरी देंगे.
5. महिलाओं को भत्ता: 18 साल से अधिक उम्र की महिला को प्रति महीने 1000 रुपए बैंक अकाउंट में दिए जाएंगे.

6. तीर्थ यात्रा: छत्तीसगढ़ में बुजुर्गों को मुफ्त तीर्थ यात्रा कराई जाएगी. पूरा खर्चा सरकार उठाएगी, जेब से एक पैसा खर्च नहीं होगा.

7. भ्रष्टाचार मुक्ति: छत्तीसगढ़ से भ्रष्टाचार खत्म करेंगे. भ्रष्टाचार खत्म करके पैसा आएगा. छत्तीसगढ़ में सरकारी दफ़्तर में काम करवाने नहीं जाना पड़ेगा. प्रमाण पत्र घर बैठे बन जाएंगे.

8. शहीदों का सम्मान: ड्यूटी पर काम करने वाले जवान, छत्तीसगढ़ के जवान को शहीद होने पर 1 करोड़ रुपए की सम्मान राशि दी जाएगी.

9. छत्तीसगढ़ में सरकारी कर्मचारियों को पक्का किया जाएगा.

10. छत्तीसगढ़ में किसानों और आदिवासियों को एक गारंटी दी जाएगी. अगली सभा में घोषणा करूंगा.

scroll to top