Close

इस बिजनेस ग्रुप के 2 शेयर्स ने दिया मल्टीबैगर रिटर्न, निवेशकों की कराई बंपर कमाई

टाटा ग्रुप की रासायनिक और प्रौद्योगिकी सेवाओं की सहायक कंपनियों, टाटा केमिकल्स (Tata Chemicals) और टाटा एलेक्सी (Tata Elxsi) के शेयरों ने एक साल में मल्टीबैगर बनकर बेहतर प्रदर्शन किया है. टाटा एलेक्सी प्रॉडक्ट इंजीनियरिंग एंड सॉल्यूशन्स के लिए डिजाइन और टेक्नोलॉजी सर्विस के लिए दुनिया की लीडिंग प्रोवाइडर्स में से एक है, जबकि टाटा केमिकल्स सोडा ऐश, सोडा बाइकार्बोनेट, सीमेंट, नमक और अन्य उत्पादों से निपटने वाली भारत में एक प्रमुख रासायनिक कंपनी है.

टाटा एलेक्सी के शेयरों ने इस साल (साल-दर-तारीख या YTD) अकेले 130% से अधिक की वृद्धि और पिछले वर्ष में 300% से अधिक की बढ़ोतरी करके मल्टीबैगर रिटर्न दिया है. दूसरी ओर, टाटा केमिकल्स का स्टॉक 2021 में 75% से अधिक और एक वर्ष में लगभग 180% उछल गया है.

टाटा केमिकल्स ने जून तिमाही के लिए समेकित शुद्ध लाभ में कई गुना उछाल (342 करोड़ रुपये) दर्ज किया, इसमें अमेरिका और भारत में सोडा ऐश वॉल्यूम में एक पलटाव से मदद मिली. एक साल पहले की तिमाही के दौरान कंपनी का समेकित शुद्ध लाभ 74 रुपये था. संचालन से इसकी आय 27% बढ़कर 2,977 करोड़ रुपये हो गई, जो एक साल पहले की अवधि में 2,348 करोड़ रुपये थी.

डिजाइन और टेक्नोलोजी सर्विस प्रोवाइडर टाटा एलेक्सी का शुद्ध लाभ जून 2021 तिमाही के लिए 64% बढ़कर ₹113.4 करोड़ हो गया, जो साल-दर-साल (YoY) 68.9 करोड़ रुपये था. परिचालन से इसका राजस्व उक्त तिमाही के लिए 39% बढ़कर 558.3 करोड़ रुपये हो गया, जो एक साल पहले इसी अवधि के लिए 400.5 करोड़ रुपये था.

 

 

यह भी पढ़ें- आयरन की कमी से हो सकता है एनीमिया, इन प्राकृतिक चीजों से पूरी करें खून की कमी

One Comment
scroll to top