Close

Big News: मुख्य चुनाव आयुक्त राजधानी रायपुर में ले रहे हैं आला अफसरों की बैठक

 

रायपुर। भारत निर्वाचन आयोग की पूरी टीम इस वक्‍त छत्‍तीसगढ़ में मौजूद है। मुख्‍य निर्वाचन आयुक्‍त राजीव कुमार के नेतृत्‍व वाली यह टीम 24 अगस्त को पूरे दिन बैठकों में व्‍यस्‍त रही।

सीईसी राजीव कुमार आज 25 अगस्‍त को राज्‍य के कलेक्‍टरों और पुलिस अधीक्षकों की बैठक ले रहे हैं।इसमें प्रदेश के सभी 33 जिलों के कलेक्‍टर और एसपी के साथ 5 संभाग आयुक्‍त और 7 रेंज के पुलिस आईजी के साथ पुलिस मुख्‍यालय के आला अफसर भी मौजूद रहेंगे। सीईसी की बैठक को लेकर अफसरों की धड़कने तेज हैं।

भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने आज एनफोर्समेट एजेंसियों की बैठक में आगामी विधानसभा निर्वाचन की तैयारियों की समीक्षा की तथा एनफोर्समेंट एजेंसियों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं पारदर्शी निर्वाचन हेतु समस्त आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित करें तथा आगामी विधानसभा निर्वाचन में मतदाता प्रलोभन पर कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित करें। उन्होंने भारत निर्वाचन आयोग के समस्त दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश सभी अधिकारियों को दिए।

भारत निर्वाचन आयोग के निर्वाचन आयुक्त अनूप चंद्र पांडेय, निर्वाचन आयुक्त अरूण गोयल एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने बैठक में विस्तार से विधानसभा निर्वाचन 2023 की तैयारियों की समीक्षा की और अंतर्विभागीय समन्वय स्थापित करते हुए स्वतंत्र एवं निष्पक्ष निर्वाचन में आने वाली बाधाओं को दूर करने तथा धनबल का दुरुपयोग न हो, यह पूर्णतः सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए।

बैठक में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले ने विधानसभा निर्वाचन 2023 की तैयारियों के संबंध में विस्तार से आयोग को अवगत कराया। साथ ही नोडल अधिकारी पुलिस ओपी पाल ने विधानसभा निर्वाचन 2023 के दौरान सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियों के संबंध में आयोग को अवगत कराया।

scroll to top