Close

इस मल्टीबैगर स्टॉक ने निवेशकों को एक साल में 1 लाख रुपये के निवेश पर दिया 47 लाख रुपये रिटर्न

साल 2021 में एनएसई निफ्टी (NSE NIFTY) और बीएसई (BSE) स्मॉल-कैप इंडेक्स ट्रेडिंग रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचे हैं. इस साल तमाम शेयरों में तेजी से वृद्धि हुई और इसमें निवेश करने वाले शेयर धारकों के पैसे कई गुना हो गए हैं. भारतीय शेयर बाजार में 2021 में इन मल्टीबैगर शेयरों में स्मॉल-कैप, मिड-कैप और लार्ज-कैप के शेयर शामिल हैं. कुछ एसएमई स्टॉक भी मल्टीबैगर शेयरों की सूची में प्रवेश करने में कामयाब रहे हैं. कुछ शेयर तो ऐसे हैं, जिसमें शेयरधारक बेहद कम समय में मालामाल हो गए. इसमें से एक गीता रिन्यूएबल एनर्जी (Gita Renewable Energy) के शेयर भी शामिल हैं. इस कंपनी के शेयर्स ने पिछले एक साल में 4600 फीसदी से ज्यादा की ग्रोथ दी है.

गीता रिन्यूएबल एनर्जी के शेयरों ने हाल ही में 5 प्रतिशत अपर सर्किट को हिट किया था. पिछले 5 व्यापार सत्रों में यह 21.50 प्रतिशत बढ़कर 214 रुपये प्रति इक्विटी शेयर स्तर से बढ़कर 260 अंक हो गया है. पिछले एक महीने की अवधि में कंपनी के शेयर्स की कीमत 175 प्रतिशत से अधिक बढ़ गई है. अगस्त की शुरुआत में यह 93.60 रुपये प्रति स्टॉक था, जो अब करीब 260 रुपये प्रति स्टॉक हो गया है.

इसी तरह पिछले 6 महीनों में इस एनर्जी स्टॉक की कीमत 10.90 रुपये प्रति स्टॉक से बढ़कर 260 रुपये प्रति स्टॉक हो गई है. इसके शेयर धारकों को लगभग 2285 प्रतिशत का रिटर्न मिला है. हालांकि पिछले एक साल की अवधि में इस स्टॉक ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. एक साल में इस एनर्जी स्टॉक की कीमत 5.50 प्रति स्टॉक स्तर से बढ़कर 260 रुपये प्रति स्टॉक के स्तर पर पहुंच गई है. इस तरह एक साल पहले निवेश करने वाले लोगों को करीब 4627 प्रतिशत रिटर्न मिला है.

गीता रिन्यूएबल एनर्जी के शेयरों में अगर किसी निवेशक ने करीब 2 सप्ताह पहले 1 लाख का निवेश किया था, तो अब उसे करीब 1.21 लाख रुपये रिटर्न मिला है. पिछले 6 महीनों में एक 1 लाख रुपये निवेश करने वालों को अब 23.85 लाख रुपये मिलते. इसके अलावा अगर निवेशक ने एक साल पहले इस एनर्जी स्टॉक में 1 लाख का निवेश किया था, तो आज उसे 47.27 लाख रुपये का रिटर्न मिलता.

 

 

यह भी पढ़ें- प्रदेश में आज कोरोना के 22 नए मरीज, देखें पूरी लिस्ट

One Comment
scroll to top