Close

ब्रोकरेज का दावा- इन शेयर्स पर लगाएंगे दांव तो होगा बड़ा मुनाफा

पिछले दो महीनों में सुस्त रहने के बाद निफ्टी (Nifty) 50 ने 21 अगस्त में 17,000 अंक को पार कर रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया, जो FIIs/DIIs द्वारा मजबूत प्रवाह और Q1FY22 कॉर्पोरेट अर्निंग सीजन के लिए एक अच्छा अंत था. हालांकि, निफ्टी मिडकैप 100 और निफ्टी स्मॉलकैप 100 ने पिछले महीने बाजारों में अंडरपरफॉर्म किया था. क्षेत्रों में, प्रौद्योगिकी, उपयोगिताओं, दूरसंचार, वित्त और उपभोक्ता अगस्त में आउटपरफॉर्मर थे, जबकि मीडिया, पीएसयू बैंक, रियल एस्टेट, धातु, स्वास्थ्य सेवा और ऑटो पिछड़ रहे थे.

मजबूत आय वितरण, सौम्य लिक्विडिटी और उत्साहजनक भावनाओं के कारण बाजार लगातार नई ऊंचाईयों को छू रहा है. बहुत व्यस्त प्राथमिक बाजार गतिविधि के बीच CY21 में मिडकैप और स्मॉल-कैप ने बेहतर प्रदर्शन किया है. पिछले 12 महीनों में, निफ्टी में 50% की वृद्धि के मुकाबले मिडकैप 70% बढ़ा है. P/E के लिहाज से निफ्टी मिडकैप 100 अब निफ्टी के मुकाबले 9% की छूट पर कारोबार कर रहा है.

बाजार पर नजर रखने वाली फर्म मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) ने मिडकैप स्पेस में टॉप स्टॉक पिक्स में मैक्स फाइनेंशियल, चोला फाइनेंस, जेके सीमेंट्स, इंडियन होटल्स, दीपक नाइट्राइट, ओरिएंट इलेक्ट्रिक, सोलारा, जेनसर टेक, एलएंडटी टेक्नोलॉजी और आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल (एबीएफआरएल) जैसे नाम शामिल हैं.

ब्रोकरेज बीएफएसआई, आईटी, मेटल्स, सीमेंट और कैपिटल गुड्स पर ओवरवेट बना हुआ है, जबकि यह कंज्यूमर, ऑटो और हेल्थकेयर पर न्यूट्रल बना हुआ है और टेलीकॉम, एनर्जी और यूटिलिटीज सेक्टर पर अंडरवेट है. इसके लार्जकैप टॉप आइडिया में आईसीआईसीआई बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई), इंफोसिस, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, अल्ट्राटेक, एचयूवीआर, टाइटन, डिविज लैब्स, हिंडाल्को और एसबीआई कार्ड्स एंड पेमेंट्स शामिल हैं.

बता दें मोतीलाल ओसवाल भारत की सबसे पुरानी स्टॉक ब्रोकिंग फर्म में से एक है. साथ ही, यह भारत में प्रमुख फुल-सर्विस स्टॉक ब्रोकर में से एक है जो अपने ट्रेडिंग एप्लीकेशन, पोर्टफोलियो प्रबंधन सेवाओं और त्वरित ग्राहक सहायता के लिए जाना जाता है.

 

 

यह भी पढ़ें- कैथोलिक बिशप के बयान पर बवाल, सीएम पिनराई विजयन ने दी अपनी पहली प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा

One Comment
scroll to top