Close

मॉरीशस के PM पहुंचे काशी , गंगा में विसर्जित की ससुर की अस्थियां, शाम को गंगा आरती में होंगे शामिल

वाराणसी। वाराणसी में सोमवार को मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद्र जुगनाथ दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे। वह दिन में 11.30 बजे विशेष विमान से लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पहुंचें, जहां श्रम मंत्री अनिल राजभर ने उनका स्वागत किया। कुछ उद्यमियों से मुलाकात के बाद पीएम दशाश्वमेध घाट पहुंचे। जहां अपने दिवंगत ससुर की आत्मा की शांति को अनुष्ठान किया। इसके बाद पिंडदान के साथ ही मंत्रोच्चार के बीच संकल्प भी लिया।

गंगा में विधि-विधान के साथ उनकी अस्थियों का विसर्जन किया। उनके मार्ग से लेकर घाट तक सुरक्षा के कड़े इंतजाम नजर आए। शाम को वे परिवार समेत काशी विश्वनाथ धाम में दर्शन पूजन और गंगा आरती देखेंगे। बता दें कि प्रधानमंत्री रात्रि विश्राम के बाद अगले दिन 12 सितंबर को दिल्ली वापस चले जाएंगे। प्रविंद कुमार जगन्नाथ जी-20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए भारत आए हुए हैं।

मंगलवार सुबह बाबतपुर एयरपोर्ट जाएंगे, फिर मुंबई रवाना होंगे। मॉरीशस के प्रधानमंत्री के आगमन के मद्देनजर सुरक्षा और यातायात व्यवस्था चाक चौबंद है। सुरक्षा में कमिश्नरेट की पुलिस फोर्स के अलावा बाहर से आए 10 आईपीएस, पांच एडिशनल एसपी, आठ डिप्टी एसपी, पांच इंस्पेक्टर, 40 महिला-पुरुष सब इंस्पेक्टर, 200 आरक्षी-मुख्य आरक्षी और तीन कंपनी पीएसी के जवान तैनात हैं।

 

 

 

scroll to top