Close

गवर्नमेंट इंजीनियरिंग कालेज में विश्व ओजोन दिवस पर हुआ कार्यक्रम

 

रायपुर।शासकीय अभियांत्रिकी महाविद्यालय रायपुर के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा 16 सितंबर को “विश्व ओजोन दिवस” के अवसर पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया । कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य था स्वयंसेवकों के साथ मिलकर ओजोन परत के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा करना, और भविष्य में ओजोन परत के क्षरण को रोकने हेतु विचार विमर्श करना।

स्वयं सेवक आशीष कुमार पटेल और आशुतोष निशाद द्वारा कार्यक्रम का सफलतापूर्वक संचालन किया गया। कार्यक्रम के दौरान अपने विचार रखते हुए स्वयं सेवक पुरुषोत्तम चंद्राकर ने सभी को ओजोन परत के महत्ता से अवगत कराया, और बताया कि ओजोन परत पृथ्वी के लिए एक घर का छत जैसे काम करता है जो हमें सूर्य के पराबैंगनी किरणों से बचाता है। साथ‌ ही मुस्कान साहू और रोमन ने ओजोन परत के क्षरण से होने वाले नुकसानों से हमें अवगत कराया, इसी कड़ी में इन्होंने ने बताया कि सूर्य के पराबैंगनी किरणों के कारण त्वचा कि कैंसर जैसे परेशानियों का लोगों को सामना करना पड़ता है।

कार्यक्रम के सफलता में वासुदेव, दिव्या भारती और प्रदीप का भी विशेष सहयोग रहा। कार्यक्रम के अंत में स्वयं सेवकों द्वारा पौधारोपण भी किया गया और स्वयं सेवकों ने उन पौधों के संरक्षण का भी प्रण लिया। यह संपूर्ण कार्यक्रम, कार्यक्रम अधिकारी प्रशांत साहू सर और शशिबाला किंडो मैडम के तत्वावधान में संपन्न हुआ।

scroll to top