Close

PM मोदी ने दिल्ली एयरपोर्ट मेट्रो एक्सप्रेस का किया उद्धाटन, यात्रियों संग किया सफर, सेल्फी भी ली

नेशनल न्यूज़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को द्वारका सेक्टर 21 से नए मेट्रो स्टेशन ‘यशोभूमि द्वारका सेक्टर 25’ तक दिल्ली एयरपोर्ट मेट्रो एक्सप्रेस लाइन के विस्तार का उद्घाटन किया। दिल्ली एयरपोर्ट मेट्रो एक्सप्रेस लाइन के उद्धाटन के बाद पीएम मोदी ने वहां मौजूद दिल्ली मेट्रो के कर्मचारियों के साथ बातचीत की। इस दौरान उन्होंने मजदूरों और कर्मचारियों के प्रति कृतज्ञता जाहिर की। वहीं मेट्रो में यात्रियों के साथ सेल्फी भी ली।

अधिकारियों के मुताबिक 8.9 लाख वर्ग मीटर से अधिक के परियोजना क्षेत्र और 1.8 लाख वर्ग मीटर से अधिक कंस्ट्रक्टेड एरिया में फैला यह सेंटर दुनिया की सबसे बड़ी MICE (बैठकें, प्रोत्साहन, सम्मेलन और प्रदर्शनियां) सुविधाओं में शुमार होगा, इसमें 15 कन्वेंशन सेंटर और 11 हजार लोगों के बैठने की क्षमता है।

दरअसल, देश में बैठकों, सम्मेलनों और प्रदर्शनियों की मेजबानी के लिए विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचा तैयार करना पीएम मोदी का दृष्टिकोण है। द्वारका में यशोभूमि से इसे बढ़ावा मिलेगा। पीएम मोदी ने दिल्ली के द्वारका में यशोभूमि नाम से इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर (IICC) को राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

 

scroll to top