Close

आईपीएस अफसर दीपांशु काबरा नए जनसंपर्क आयुक्त बनाए गए

रायपुर। छत्तीसगढ़ में राज्य सरकार ने 1997 बैच के आईपीएस अफसर दीपांशु काबरा को जनसंपर्क आयुक्त बनाया है। दीपांशु काबरा डॉ. एस. भारतीदासन की जगह यह जिम्मेदारी संभालेंगे। छत्तीसगढ़ में पहली बार आईपीएस अफसर को जनसंपर्क आयुक्त बनाकर सरकार का चेहरा चमकाने की जिम्मेदारी दी गई है। भारतीदासन कृषि विभाग के विशेष सचिव रहेंगे।

दीपांशु काबरा अभी तक परिवहन विभाग में एडिशनल कमिश्नर की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। नए आदेश के मुताबिक काबरा के पास परिवहन विभाग की यह अतिरिक्त जिम्मेदारी बनी रहेगी। उन्हें छत्तीसगढ़ संवाद का मुख्य कार्यपालन अधिकारी भी बनाया गया है।

मुख्यमंत्री सचिवालय में सचिव की जिम्मेदारी संभाल रहे 2003 बैच के आईएएस सिद्धार्थ कोमल परदेशी अब जनसंपर्क विभाग के भी सचिव होंगे। उनके पास लोक निर्माण और खनिज संसाधन विभाग की जिम्मेदारी पहले से है। कुछ महीने पहले जनसंपर्क की सहयोगी संस्था संवाद के अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी बनाए गए राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी सौमिल रंजन चौबे को जनसंपर्क विभाग का संचालक बनाने का आदेश हुआ है। पिछले फेरबदल में जिला पंचायत से हटाई गईं, 2016 बैच की आईएएस तुलिका प्रजापति को कृषि विभाग में उपसचिव बनाया गया है।

डीडी सिंह को मुख्यमंत्री सचिवालय की जिम्मेदारी

लंबे समय से सामान्य प्रशासन विभाग की जिम्मेदारी संभाल रहे संविदा अधिकारी डीडी सिंह को मुख्यमंत्री सचिवालय में सचिव की जिम्मेदारी मिली है। उनके पास सामान्य प्रशासन और आदिम जाति विकास विभाग विभाग के सचिव की जिम्मेदारी बनी रहेगी। उन्हें केवल जनसंपर्क और इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग की जिम्मेदारी से मुक्त किया गया है।

 

 

यह भी पढ़ें- आज से फिर महंगा हुआ गैस सिलेंडर, चेक करें नए दाम

0 Comments
scroll to top