Close

इस फार्मा स्टॉक ने एक साल में निवेशकों का पैसा कर दिया दोगुना

नवंबर 2020 में लिस्टिड ग्लैंड फार्मा (Gland Pharma) के शेयर वर्तमान में अपने आईपीओ इश्यू मूल्य 1,500 प्रति शेयर से बढ़कर 3,830 रुपये प्रति शेयर हो गए हैं, इस अवधि के दौरान निवेशकों का पैसा दोगुना हो गया है. हाल के एक नोट में एक्सिस सिक्योरिटीज (Axis Securities) ने  कृष्णा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (KIMS)  के साथ  ही ग्लैंड फार्मा की सिफारिश की है और ये उनके टॉप पिक्स में शामिल है.

नोट में कहा गया है, “स्पुतनिक-वी, रेमडेसिविर जैसे कोविड -19 उत्पादों का निर्माण ग्लैंड फार्मा के लिए मजबूत वृद्धि के रूप में कार्य करता है, अमेरिका उत्पाद मिश्रण में टॉपलाइन बदलाव ला सकता है, जिससे तिमाही-दर-तिमाही (क्यूओक्यू) मार्जिन में सुधार हो सकता है.” ब्रोकरेज को उम्मीद है कि फार्मा कंपनी कम करों के कारण Q2 में स्थिर शुद्ध लाभ दर्ज करेगी. हालांकि, इस तिमाही में क्यूओक्यू के आधार पर कुल बिक्री में मामूली गिरावट देखने को मिलेगी और कोविड द्वारा संचालित उत्पाद से राजस्व की हानि होगी.

कृष्णा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (KIMS) के लिए, दूसरी तिमाही को लेकर  एक्सिस सिक्योरिटीज ने कहा कि कम कोविड-रोगी की मात्रा कम राजस्व ला सकती है, हालांकि, उत्पाद मिश्रण में बदलाव से क्रमिक आधार पर मार्जिन में सुधार हो सकता है. KIMS के शेयरों ने इस साल जून में शेयर बाजार में पदार्पण किया. KIMS के शेयर वर्तमान में अपने IPO इश्यू मूल्य 825 रुपये प्रति शेयर से बढ़कर लगभग 1,155 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहे हैं.

ब्रोकरेज फर्म एक्सिस सिक्योरिटीज ने सोमवार को एक नोट में कहा कि इंडिया फार्मा मार्केट (आईपीएम) में 16% की वृद्धि हुई है, जो गैर-कोविड -19 उत्पादों की बिक्री में उछाल और रिकवरी से प्रेरित है. यह उम्मीद करता है कि फार्मा ब्रह्मांड उच्च एकल अंकों की वृद्धि (8% YoY) की रिपोर्ट कर सकता है, जो प्रमुख रूप से इंजेक्टेबल्स और जेनेरिक सेगमेंट द्वारा संचालित है.

ब्रोकरेज फर्म एक्सिस सिक्योरिटीज ने सोमवार को एक नोट में कहा कि इंडिया फार्मा मार्केट (आईपीएम) में 16% की वृद्धि हुई है, जो गैर-कोविड -19 उत्पादों की बिक्री में उछाल और रिकवरी से प्रेरित है. ब्रोकरेज फर्म उम्मीद करती है कि फार्मा यूनिवर्स हाई सिंगर डिजिट ग्रोथ (8% YoY) हासिल कर सकता है, जो प्रमुख रूप से इंजेक्टेबल्स और जेनेरिक सेगमेंट द्वारा संचालित होगी.

 

 

यह भी पढ़ें- 2021 के 5 बेस्ट आईपीओ, जिन्होंने निवेशकों को कर दिया मालामाल

One Comment
scroll to top