Close

सब्सक्रिप्शन के लिए खुला CMS Info Systems का आईपीओ, जानें प्राइस बैंड समेत और जरूरी बातें

IPO

देश के आईपीओ बाजार में जारी बूम को देखते हुए लगातार नए आईपीओ (IPO) आने का और नई-नई लिस्टिंग का सिलसिला जारी है. अब इसी कड़ी में एक और कंपनी आईपीओ मार्केट में उतर आई है. कैश मैनेजमेंट कंपनी (CMS Info Systems Limited) का आईपीओ आज सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया है और निवेशकों को इसमें पैसा लगाने का मौका मिला है.

CMS Info Systems का 3 दिनों का इनीशियल पब्लिक ऑफर आज से 23 दिसंबर तक खुला रहेगा और इसने अपने इश्यू का प्राइस बैंड 205-216 रुपये तय किया है. कंपनी की इस आईपीओ के जरिए 1100 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है. निवेशकों को एक बार में 69 शेयरों के लिए सब्सक्राइब करने का मौका मिलेगा और उसके बाद 69 के गुणक में इंवेस्टर्स इसमें पैसा लगा सकते हैं.

कंपनी के बारे में जानें

CMS Info Systems एक कैश मैनेजमेंट सर्विस प्रोवाइडर कंपनी है और इसके तहत एटीएम सर्विसेज, कैश डिलीवरी और पिक-अप की सेवाएं मुहैया कराती है. सीएमस इंफो सिस्टम्स 31 मार्च 2021 तक एटीएम पॉइंट्स के मामले में वर्ल्डवाइड सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है. वित्त वर्ष 2020-21 में कंपनी ने 9.2 लाख करोड़ रुपये का करेंसी फ्लो दिखाया है जिसमें इसके सभी एटीएम और रिटेल कैश बिजनेस का हिस्सा शामिल है.

ब्रोकरेज फर्म्स का क्या है कहना

CMS Info Systems के लिए ज्यादातर ब्रोकरेज फर्म्स और आईपीओ के जानकारों का कहना है कि इस इश्यू में सब्सक्राइब करना चाहिए और कंपनी का मॉडल बेहद प्रॉमिसिंग है. कंपनी ने रिटेल निवेशकों के लिए इश्यू का 35 फीसदी हिस्सा रिजर्व रखा है और क्यूआईआई के लिए ये हिस्सा 50 फीसदी है. इसके अलावा एचएनआई के लिए 15 फीसदी हिस्सा सुरक्षित रखा गया है.

 

 

यह भी पढ़ें- कल की गिरावट में निवेशकों के स्वाहा हुए 9 लाख करोड़ रुपये, एक दिन में बाजार ने गंवाई कई महीनों की तेजी

One Comment
scroll to top