Close

अंडर-19 में टीम इंडिया की कप्तानी कर चुके युवा क्रिकेटर अवि बरोट का निधन

भारत की अंडर-19 (Under-19) टीम के पूर्व कप्तान अवि बरोट (Avi Barot) का शुक्रवार को Cardiac Arrest के चलते निधन हो गया. 29 साल के बरोट साल 2020 की रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) विजेता सौराष्ट्र (Saurashtra) की टीम के भी सदस्य थे. सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसीएशन (Saurashtra Cricket Association) ने बरोट के निधन को लेकर आज अपना बयान जारी किया है. एसोसिएशन ने बरोट को एक प्रतिभावान खिलाड़ी बताते हुए उनके आकस्मिक निधन पर शोक जताया है. इस युवा क्रिकेटर के इस तरह अचानक निधन से पूरा क्रिकेट जगत भी सदमे में है. पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने भी बरोट के निधन पर शोक जताया है.

सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसीएशन ने आज अवि बरोट के निधन की जानकारी देते हुए कहा, “हम अवि बरोट के आकस्मिक निधन के बाद गहरे सदमे और दुख में हैं. बरोट एक शानदार और बेहद ही प्रतिभावान क्रिकेटर थे.” एसोसिएशन के अध्यक्ष जयदेव शाह ने कहा, “अवि बरोट के इस तरह अचानक हुए निधन का सुनकर हर कोई सदमे में है. उनकी क्रिकेट स्किलस कमाल की थी साथ ही वो एक जानदार खिलाड़ी भी थे. सभी डोमेस्टिक मैचों में उनका प्रदर्शन जबरदस्त रहा है. वो बेहद ही मिलनसार और अच्छे दिल के इंसान थे. उनके निधन से हम सभी गहरे सदमे में हैं.”

वसीम जाफर ने भी जताया दुख  

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर ने भी अवि बरोट के निधन पर शोक जताते हुए कहा, “अवि बरोट के निधन का सुनकर मुझे बहुत दुख हुआ है. 29 साल की उम्र में Cardiac Arrest, ये दिल तोड़ देने वाला है. उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मैं अपनी संवेदना प्रकट करता हूं. मैं उम्मीद करता हूं कि भगवान उन्हें इस दुख को सहने की शक्ति देगा.”

भारत की अंडर-19 टीम के रह चुके थें कप्तान 

अवि बरोट ने साल 2011 में भारत की अंडर-19 टीम की कप्तानी की थी. इसी साल उन्हें बीसीसीआई ने अंडर-19 वर्ग में क्रिकेटर ऑफ द ईयर के अवॉर्ड से नवाजा था. अपने छोटे से करियर में बरोट ने कुल 38 फर्स्ट क्लास मैच, 17 लिस्ट ए और 20 टी20 मुकाबलों में शिरकत की थी. फर्स्ट क्लास करियर में बरोट ने 48.49 के शानदार औसत से 1547 रन स्कोर किए थे.

बरोट ने डोमेस्टिक सर्किट में गुजरात की टीम के लिए खेलकर अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद वो सौराष्ट्र की टीम से जुड़े और 2019-20 के सत्र की रणजी ट्रॉफी जीत में अहम योगदान दिया. इस साल की शुरुआत में बरोट ने गोवा के खिलाफ सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट टी20 टूर्नामेंट (Syed Mushtaq Ali T20 Trophy) में शानदार शतक लगाकर सनसनी फैला दी थी.

 

 

यह भी पढ़ें- कांग्रेस को अगले साल अक्टूबर तक मिल सकता है नया अध्यक्ष, 2022 में होंगे संगठन चुनाव- सूत्र

One Comment
scroll to top