Close

पीएम मोदी बोले- भारतीय अर्थव्यवस्था दिखा रही तेज रिकवरी, त्योहारों का मौसम देगा और गति

100 करोड़ वैक्सीन लगाने के एतिहासिक उपलब्धि हासिल करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कहा है कि देश की इकोनॉमी (Indian Economy) तेजी से आगे बढ़ रही है. देश के नाम संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि सभी एक्‍सपर्ट और दूसरी अंतरराष्‍ट्रीय एजेंसियों (International Agencies) भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर बेहद सकारात्‍मक है. देश में ना केवल रिकॉर्ड निवेश ( Record Investment) बढ़ा है बल्कि युवाओं के लिए रोजगार ( Employment) के नए अवसर भी बन रहे हैं.

Startups बन रहे यूनिकॉर्न

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि Startups को रिकॉर्ड निवेश मिल रहा है और इससे वे Unicorn बन रहे हैं. पीएम ने देसी उत्‍पादों को खरीदने पर भी जोर दिया ताकि स्‍थानीय स्‍तर पर मैन्‍युफैक्‍चरिंग सेक्टर को बढ़ावा दिया सके. उन्‍होंने कहा कि स्‍वच्‍छ भारत अभियान की तरह Made In India Products को खरीदने के राष्‍ट्रीय अभियान बनाना होगा. हमें Vocal for Local को सपोर्ट करना है. मेड बाई इंडिया को बढ़ाना होगा.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम सभी को एक साथ भारत में बनी छोटी से छोटी चीज को ही हमें खरीदना चाहिए. उन्‍होंने बताया कि कोविड महामारी के दौरान भारत की क्षमताओं पर लोग संदेह कर रहे थे. लेकिन हमारा फार्मा सेक्‍टर और बड़ा बनकर उभरा और दुनिया को अपनी दक्षता से अवगत कराया. दुनियाभर के नेताओं ने भारत में 100 करोड़ लोगों के वैक्‍सीनेशन का आंकड़ा पार करने पर बधाई दी है. उन्‍होंने इसे असाधारण कदम बताया है.

हाउसिंग सेक्टर में रिकवरी 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हाउसिंग सेक्टर में भी नई ऊर्जा दिख रही है. पिछले महीनों में किए गए कई सारे रीफॉर्म्स, कई सारे इनिशिएटिव, गति शक्ति से लेकर नई ड्रोन पॉलिसी तक भारत की अर्थव्यवस्था को और तेजी से आगे बढ़Iने में बड़ी भूमिका निभाएंगे. प्नधानमंत्री ने कहा कि कोरोना काल में कृषि क्षेत्र ने अर्थव्यवस्था को मजबूती से संभाले रखा. आज रिकॉर्ड लेवल पर अनाज की सरकारी खरीद हो रही है, किसानों के बैंक खातों में सीधे पैसा जा रहा है. वैक्सीन के बढ़ते हुए कवरेज के साथ आर्थिक-सामाजिक गतिविधियां तेज हो रही है आने वाले त्योहारों का मौसम इसे और गति देगा.

 

यह भी पढ़ें- Hair Quality से पता चल जाती है ये बीमारियां, जानें कैसे

One Comment
scroll to top