Close

World Cup 2023: खिताबी रेस से बाहर हुईं लगभग 6 टीमें, इनके बीच हो सकता है सेमीफाइनल

स्पोर्ट्स न्यूज़। आईसीसी विश्व कप 2023 अब ऐसे मोड़ पर आ चुका है, जहां किसी भी टीम के लिए एक हार सेमीफाइनल से बाहर होने का रास्ता बना सकती है। फिलहाल, टूर्नामेंट में अभी तक हुए 23 मैचों के नतीजों पर नजर डालें तो चीजें काफी साफ हो रही हैं। कौन सी टीमें सेमीफाइनल के लिए आगे बढ़ रही हैं और कौन सी टीमें दूर होती जा रही हैं, यह भी काफी हद तक क्लियर हो रहा है। तो आइए जानें कुल 10 टीमों में कौन सी 6 टीमें सेमीफाइनल से लगभग बाहर होती दिख रही हैं।

खिताब जीतने की रेस से बाहर हुईं लगभग 6 टीमें

खिताब जीतने की रेस से जो लगभग 4 टीमें बाहर होती नजर आ रही हैं। वो हैं- पाकिस्तान, अफगानिस्तान, नीदरलैंड, श्रीलंका, इंग्लैंड और बांग्लादेश। यह टीमें सेमीफाइनल में जाने के लिए कड़ा संघर्ष करती दिख रही हैं। पाकिस्तान 5 मैचों में सिर्फ 2 ही जीत पाई है। उसके अभी सिर्फ 4 मैच बचे हैं। अगर वो इसमें 2 मैच भी हार जाती है तो वह बाहर हो जाएगी। वहीं नीदरलैंड 4 मैचों में सिर्फ 1 मैच ही जीत पाई है। उसके लिए भी बचे 5 मैचों में 4 जीतना आसान नहीं। वहीं ऐसा ही हाल श्रीलंका का है, जिसको अपने मैच अभी इंग्लैंड, भारत व न्यूजीलैंड जैसी बड़ी टीमों के खिलाफ खेलना बाकी है।

वहीं अफगानिस्तान 5 मैचों में 2 जीत के साथ छठे स्थान पर है। उसे अपने बचे 4 मैच आस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलने हैं। साथ में बांग्लादेश भी 5 मैचों में सिर्फ 1 ही मैच जीत पाई है। उसके लिए भी अब सेमीफाइनल में जाने का रास्ता पूरी तरह से खत्म हो चुका है।

इनके बीच हो सकता है सेमीफाइनल

अगर बात करें सेमीफाइनल में जाने वाली 4 टीमों की तो टीम इंडिया का नाम सबसे पहले नजर आता है। भारतीय टीम लगातार 5 जीत के साथ अंक तालिका में पहले स्थान पर है। वहीं दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका है, जो सिर्फ 1 मैच हारी है। वहीं न्यूजीलैंड भी 5 मैचों में 4 जीत के साथ तीसरे जबकि आस्ट्रेलिया 4 मैचों में 2 जीत के साथ सेमीफाइनल के लिए जगह बनाने लगा हुआ है। अगर आस्ट्रेलिया अपने बचे 5 मैचों में 3 मैच भी जीत जाता है तो उसकी जगह पक्की हो जाएगी। यह संभव भी लग रहा है क्योंकि उसे नीदरलैंड, अफगानिस्तान व बांग्लादेश के खिलाफ भिड़ना है।

 

 

scroll to top