Close

राशिफल: सिंह, कन्या और मकर राशि वाले न करें ये काम, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 26 अक्टूबर 2021 मंगलवार को कार्तिक मास की कृष्ण पक्ष की पंचमी की तिथि है. मंगलवार को चंद्रमा मिथुन राशि में रहेगा है. इस दिन आद्रा नक्षत्र है और शिव योग बना हुआ है. मंगलवार का दिन धन, सेहत और व्यापार के लिए विशेष है. मेष से मीन राशि तक का जानते हैं, आज का राशिफल.

मेष राशिफल (Aries Horoscope)– आज के दिन कर्म करें फल की इच्छा न करें, इस सिद्धांत पर आपको कार्य करना चाहिए. यदि काफी दिनों से लोन लेने के प्रयास में हैं तो इस क्षेत्र में सफलता हासिल होती दिखाई दे रही है. कर्मक्षेत्र में उच्च अधिकारी वर्ग से संपर्क बनाए रखना है जिससे कार्य में सफलता एवं यश की प्राप्ति हो सके. छोटे व्यापारियों की पिछली समस्या समाप्त होती दिख रही हैं. लेकिन वहीं फंड, साझेदारी , पूँजी निवेश आदि से बचना चाहिए.  कृषि से संबंधित लोगों के परिवार में खुशहाली आ सकती है.हेल्थ में रक्त से संबंधित बीमारी को लेकर सावधानीयां रखें. अविवाहितों की विवाह चर्चा जोर पकड़ सकती है.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)– आज का दिन आपके लिए भाग्यवर्धक रहेगा तो वहीं ऑफिशियल कार्य करने को लेकर दिमाग में नये-नये आइडिया भी आएंगे. इन अवसरों को भुनाना होगा, जो कार्य को सरल बनाएँगे और सीनियर से प्रशंसा भी दिला सकते हैं.  बिजनेस करने वालों के सामने फाइनेंशियल समस्यायें खड़ी हो सकती है इसलिए हो सके तो धन को सही जगह पर ही निवेश करें. स्वास्थ्य में  यदि आर्थराइटिस की समस्या है, तो उससे संबंधित दवाई खाना व व्यायाम करना न भूले. अन्यथा दर्द को लेकर परेशान होना पड़ सकता है. आज अपने पुण्यों को बढ़ाना है, क्षमतानुसार किसी जरूरतमंद की आर्थिक रूप से सहायता व खाने- पीने  की व्यवस्था करा सकते हैं.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)– आज के दिन आपको कुछ ऐसी सूचना मिल सकती है जिसकी आपको संभावना न हो जिसमें सकारात्मक व नकारात्मक दोनों बातें हो सकती हैं. बॉस पेंटिंग कार्यों को लेकर नाराज हो सकते हैं, इसलिए पुराने कार्यों की लिस्ट तैयार कर उसे समाप्त करें. जो लोग तेल का व्यापार करते हैं उनके लिए दिन लाभप्रद रहने वाला है. व्यापार के सिलसिले में शहर से बाहर की यात्रा करनी पड़ सकती है.जो लोग जल्द ही किसी एलर्जी की चपेट में आ जाते हैं, उनको आज बचकर रहना चाहिए क्योंकि ग्रहों की स्थिति विषाक्त रोगों को देने वाली चल रही है. परिवार के किसी धार्मिक अनुष्ठान का निमंत्रण आ सकता है.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)- आज के दिन कुछ अकेलापन सा महसूस होगा, तो वहीं दूसरी ओर कामों की जिम्मेदारी केवल आप पर होने की वजह से मन उदास भी हो सकता है. इसलिए परेशान होने के बजाय, प्रभु का ध्यान और स्मरण करें इससे आपका मनोबल मजबूत होगा. ऑफिस में सहयोगी कार्य में मदद करेंगे जिससे की सभी कार्य सरलता से पूर्ण हो जाएंगे.महिलाएं करियर को लेकर कुछ प्लान कर सकती है. जो महिलाएं कोई व्यापार प्रारम्भ करने के लिए विचार कर रही हैं उनको अभी रुक जाना चाहिए. यदि मीठे का सेवन अधिक करते हैं तो उसका संतुलित सेवन करना होगा. संतान के स्वास्थ्य में गिरावट होने की आशंका है.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope)– आज के दिन प्रबंधन क्षमता भरपूर मात्रा में है बस आपको ध्यान रखना होगा कि किसी पर भी आग बबूला न हो. आज किसी बात पर मूड ऑफ हो सकता है लेकिन सकारात्मक सोच का दामन पकड़ कर चलें मन प्रसन्न रहेगा.जो लोग मीडिया से जुड़े हैं, उनकी आज महत्वपूर्ण मीटिंग हो सकती हैं. भविष्य के बदलावों पर चर्चा होने की संभावना है.खुदरा व्यापारियों को छोटे-मोटे मुनाफे लाभ हाथ लग सकते हैं. .युवा वर्ग इधर-उधर की बातों में समय बिताने में अपना कीमती समय बर्बाद कर सकते हैं. जंक फूड का सेवन अधिक करते हो तो उसे कम कर दें. जीवनसाथी का स्वास्थ्य अचानक बिगड़ सकता है.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)– आज के दिन दूसरों के लिए समय निकालना होगा, तो वहीं घर के छोटो की संगति पर भी ध्यान दें.  सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों को काम को लेकर कुछ तनाव हो सकता है. वहीं जो लोग अक्सर दूसरों के लिए नकारात्मक बातें करते हैं उनसे दूरी बनाकर चलें. व्यापार में जो लोग दूध डेयरी या इससे रिलेटेड कार्य करते है उनको अधिक मुनाफा होने की संभावना है. युवा वर्ग आज पढ़ाई को ब्रेक कर मनपसंद काम कर सकते हैं. सेहत में शारीरिक और मानसिक रूप से आप अस्वस्थ्य दिखेगा. घरेलू चीजों में वृद्धि हो सकती है, परन्तु बजट के अनुसार ही खर्च करें.

तुला राशिफल (Libra Horoscope)– आज के दिन मन में प्रसन्नता अधिक रहेगी, जिससे की आप सभी कार्य को ऊर्जावान होकर करेंगें. ऑफिस में महिला सहयोगियों का मान-सम्मान आपके लिए अति महत्वपूर्ण है.बड़े व्यापारियों को उपकरणों की सहायता लेनी चाहिए  जिससे काम सरल और जल्द हो जाए. जो विद्यार्थी एवं युवा वर्ग उच्च शिक्षा  ग्रहण करने के लिए ऑनलाइन कोर्स आदि करने का विचार बना रहें है वह इसकी शुरुआत आज से ही प्रारंभ कर दें तो उत्तम रहेगा. सेहत में बदलते मौसम के कारण स्वास्थ्य में कुछ नरमी देखने को मिल सकती है. पिता की बातों का महत्व दें, अन्यथा उनसे आपके संबंध बिगड़ सकते है.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)– आज के दिन दिमाग में विचार बहुत अधिक मात्रा में आएंगे. इनको अपने विवेक से फिल्टर करना होगा और जो काम के विचार हैं उनको ही प्रयोग में लाना चाहिए. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को ड्यू प्रमोशन के साथ-साथ स्थानांतरण भी मिल सकता है, तो वहीं दूसरी ओर वर्तमान समय में की गयी पार्टनरशिप अच्छे परिणाम नहीं लेकर आएगी.  हेल्थ में कैल्शियम की कमी से होने वाले रोग परेशानी का कारण बन सकते हैं, खानपान पर ध्यान दें. अगर आप अपना मकान या दुकान किसी को किराये पर देने की सोच रहें है तो पूरे लिखा पढ़ी के ही साथ दें अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)– आज के दिन मानसिक स्थिति लगभग सामान्य रहने वाली है, भगवत् भजन में समय दें. ऑफिशियल कार्यों को लेकर चिंता रहने वाली है, इसलिए कार्यों को बहुत ही सतर्कता के साथ करें, क्योंकि ग्रहों की स्थितियाँ भाग्य अवरोधक भी हो सकती है. इलेक्ट्रॉनिक से संबंधित बिजनेस करने वालों के लिए दिन मुनाफा भरा हो सकता है.विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई के साथ-साथ कुछ देर आराम पर भी ध्यान दें. आंखों की केयर करें, अगर आंखों में जलन जैसी दिक्कत है तो ठंडे पानी से दिन में कई बार धोते रहें. परिवार के साथ बैठकर भजन-कीर्तन या अन्य कोई धार्मिक कार्य करना  श्रेष्ठ कर रहेगा.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)– आज के दिन आरोग्य एवं सुख की भी प्राप्ति होगी, ऐसे में खुद को ऊर्जावान रखते हुए सकारात्मक कार्यों को समय दें. ऑफिस में कार्य को अधिक महत्व देना चाहिए न की आराम को. स्टेशनरी से संबंधित व्यापारियों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है मुनाफा नहीं होगा तो घाटे का सामना भी नहीं करना पड़ेगा. युवाओं को वरिष्ठों के मामलों में टिप्पणी नहीं करनी चाहिए नहीं तो उनके क्रोध का भागी बनना पड़ सकता है. किडनी के मरीजों को साफ-सफाई का विशेष तौर पर ध्यान रखना होगा. परिवार में कहीं से शोक समाचार मिलने की आशंका है.बिजली से संबंधित दुर्घटना के प्रति अलर्ट रहें.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)– आज के दिन आपको शांत रहना चाहिए, नकारात्मक विचारों से दूर रहें. कर्मक्षेत्र से संबंधित परेशानियां आती दिखाई देंगी, तो वहीं दूसरी ओर महिला सहयोगियों को नाराज न करें, वर्तमान समय में उनका आशीर्वाद आपके लिए बेहद जरूरी है. व्यापार में पिछला रुका हुआ धन प्राप्त होने की संभावना दिखाई दे रही है. जिन विद्यार्थियों की परीक्षा नजदीक है उनको पढ़ाई कल के लिए नहीं टालन चाहिए अन्यथा इसका परिणाम खराब हो सकता है.  स्वास्थ्य में अधिक जंक फूड व बाजार में बने खान-पान का सेवन न करें. परिवार के लोगों के साथ अच्छा बर्ताव करना होगा. एक मीठा वचन दूसरों को प्रसन्न कर सकता है.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)– आज के दिन पिछली समस्याओं का हल मिलेगा, जिससे हल्का महसूस करेंगे. कर्मक्षेत्र में सभी नियमों का कठोरता के साथ पालन करना होगा अन्यथा नियमों का  उल्लंघन आप पर भारी पड़ सकता है. रिसर्च से जुड़े लोगों को नये प्रोजेक्ट पर कार्य करने का अवसर मिलेगा.व्यापारियों को आज छोटे-मोटे लाभ हाथ लग सकते हैं.  विद्यार्थी वर्ग आज कुछ क्रिएटिव कार्य कर सकते है. हेल्थ को देखते हुए आज हृदय रोगियों को सचेत रहने की आवश्यकता है, तनाव चिंता करने से बचना चाहिए. घर के मंदिर की साफ-सफाई करें, साथ ही देवी-देवताओं का श्रृंगार करना उत्तम रहेगा. घर में मेहमानों का आगमन हो सकता है.

 

 

यह भी पढ़ें- आर्थिक राशिफल: इन राशियों को धन के लेनदेन पर देना होगा, हो सकती है हानि, सभी राशियों का जानें राशिफल

One Comment
scroll to top