Close

साप्ताहिक राशिफल: मेष, तुला और मीन राशि वाले न करें ये काम, जानें सभी राशियों का राशिफल

साप्ताहिक राशिफल: पंचांग (Panchang) के अनुसार 12 जुलाई, सोमवार को आषाढ़ मास की शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि है. ये सप्ताह सभी के लिए विशेष है, धन, बिजनेस और सेहत को लेकर इस सप्ताह कुछ राशियों को ध्यान देना होगा. आइए जानते हैं  इस हफ्ते का राशिफल.

मेष राशिफल (Aries Horoscope) – इस सप्ताह कई बार असंभव बातों की ओर ध्यान टिक सकता है, ऐसे में आपको सलाह है कि धन और समय इस तरह के कार्यों में बर्बाद न करें. ऑफिस में महत्वपूर्ण कार्यों में अधिक मेहनत करनी पड़ेगी, स्टाफ की कमी के चलते उनकी जिम्मेदारी भी आपके कंधों पर आ सकती है. 14 जुलाई के बाद से कार्यों को सही समय पर खत्म करना व उसकी समीक्षा दोनों बातों पर नजर रखें. कपड़े व्यापारियों का धंधा मंद रह सकता है, लेकिन लोहे के व्यापारी अच्छा मुनाफा कमाएंगे. युवा वर्ग मनपसंद कार्यों में समय दें जिसमें उन्हें रस आता हो. दांतों की समस्या बढ़ सकती है, समय-समय पर डेंटिस्ट की सलाह अवश्य लें. सगे संबंधियों से मिलना-जुलना बना रहेगा.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope) – इस सप्ताह अधिक भाग-दौड़ी रहने वाली है, यदि आपका कोई कार्य लंबे समय से पेंडिंग चल रहा है तो उसे निपटा लेना चाहिए. सप्ताह के अंतिम दिनों में बदलाव आने से आपका मन प्रसन्न रहेगा. मार्केटिंग और विज्ञापन से जुड़े हुए लोगों को अधिक मेहनत अधिक करनी  पड़ सकती है, लेकिन उन्हें मेहनत का अच्छा फल भी मिलेगा. फलों से संबंधित व्यापार करने वालों के लिए सप्ताह अच्छा  है. नये कारोबार  को और विस्तृत कर सकते हैं. चिंता से दूरी बनाए रखें अन्यथा रोग की चपेट में आ जाएंगे. पिता के साथ यदि कोई मिसअंडरस्टैंडिंग हो गयी होतो बात कर उसे दूर करें, तो वहीं परिवार के साथ अधिक समय बिताने व पार्टी का प्लान भी बन सकता है.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope) – इस सप्ताह भगवत् भजन व गुरु के सानिध्य में रहना चाहिए. नकारात्मक सोच आपकी प्रगति में बाधक बन सकती है, ऐसे में किसी के प्रति मन में हीन भावना को न आने दें. ऑफिस के नियमों का पालन करना इस बार की प्राथमिकता है. 15 तक बॉस नाराज न हो यह भी ध्यान रखना होगा. व्यापार को बढ़ाने के लिए लोन लेने का विचार बन सकता है. स्टेशनरी के कारोबार से  जुड़े लोगों को लाभ प्राप्त  हो सकता है. युवा वर्ग अपनी क्षमताओं को बढ़ाते हुए आगे बढ़ाना चाहिए. वाहन संभलकर चलाए खासकर दुपहिया वाहन चलने वाले गति को संयमित रखें. मां पक्ष की ओर से शुभ समाचार प्राप्त होगा. किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope) – इस सप्ताह जल्दबाजी में कोई भी फैसला न लें. धन यदि निवेश करना ही चाहते हैं तो बीमा पॉलिसी में निवेश करना फायदेमंद होगा, इसके अलावा जमीन में भी निवेश किया जा सकता  है. 16 जुलाई तक उधार देख सुनकर ही देना भविष्य के लिए ठीक रहेगा. विदेशी कंपनियों में नौकरी करने वालों को अच्छा एक्पोजर मिलने की संभावना है. थोक का व्यापार करने वालों  की आय बढ़ सकती है, कारोबार के सिलसिले में यात्रा भी करनी पड़ेगी. हेल्त में यदि आपको स्टोन से संबंधित बीमारी है तो इस बार दर्द परेशानी का कारण बन सकता है, ऐसे में खान-पान में और डॉक्टर की सलाह को अनदेखी न करें. जीवनसाथी के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान  रखना होगा.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope) – इस सप्ताह दूसरों के प्रति सौम्य व्यवहार रखना अति आवश्यक है, क्योंकि अहंकार वर्तमान में बड़ी समस्या खड़ी कर सकता है. छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करना ठीक नहीं है, ऐसे में घर और ऑफिस सभी जगह प्रेम और सौहार्दपूर्ण वातावरण बना कर रखें. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को हो सकता है कि परिश्रम  का मन मुताबिक फल न मिल रहा हों लेकिन चिंतित न हों, धैर्य का परिचय दें. व्यापारिक मामलों को लेकर सप्ताह का शुरुआत मंदा रह सकता है लेकिन अंत सुखद रहेगा. पिछले दिनों बनाई गई प्लानिंग को आगे बढ़ाना अधिक बेहतर रहेगा. सेहत में हाई बी.पी के मरीज क्रोध से बचें. माता-पिता की बातों को प्राथमिकता दें, उनकी जरूरतों का भी ध्यान रखना चाहिए.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope) – इस सप्ताह जहां एक ओर कामों को तेजी से करने का अभ्यास करना फायदेमंद साबित हो सकता है, तो वहीं दूसरी ओर सप्ताह मध्य में ग्रहों की स्थिति आपके अंदर आलस्य अधिक पैदा कर सकती है. अधिक खर्चों पर अंकुश लगाना चाहिए, ऐसे में गैर नियोजित खर्चों को स्थगित करने में ही भलाई है. सॉफ्टवेयर कंपनियों में कार्यरत लोगों को नये प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिलेगा. कपड़े का कारोबार करने  वालों को लाभ हो सकता है. दवा कारोबारियों का धंधा ठंडा रहेगा. युवा और विद्यार्थी कामकाज और पढ़ाई को लेकर एक्टिव रहेंगे तो भाग्य वृद्धि जल्दी होगी. आंखों के रोगी संभव हो तो 15 जुलाई तक चेकअप अवश्य करा लें. भाई-बहनों के साथ तालमेल बिगड़ने न दें.

तुला राशिफल (Libra Horoscope) – इस सप्ताह वाणी पर संयम जरूरी है, तो वहीं सामने वाले की पूरी बात सुने बिना अपनी प्रतिक्रिया न ही दें तो बेहतर रहेगा. ऑफिस में डाटा सिक्योरिटी पर पैनी निगाह बनाए रखें, 15 जुलाई के बाद मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों को प्रमोशन मिलने की संभावना है. व्यापार में नये पार्टनर को जोड़ने की प्लानिंग करने वालों को अच्छे अवसर मिलेंगे. रियल स्टेट का कारोबार करने वालों को अच्छे क्लाइंट मिल सकते हैं. स्वास्थ्य लाभ ही सबसे प्रमुख ध्येय होना चाहिए, ऐसे में दिनचर्या ठीक रखें और फिट रहें. जिन लोगों का विवाह नहीं हुआ है उनके विवाह की बात चलेगी. बच्चों की पढ़ाई को लेकर चिंता रहेगी. ससुराल पक्ष से कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope) – इस सप्ताह भाग्य का साथ लाभ में वृद्धि कराएगा, ऐसे में रुका धन व लकी ड्रा में आपका नाम आ सकता है. नौकरीपेशा लोगों के लिए स्थानांतरण की संभावनाएं बन सकती है, तो वहीं दूसरी ओर जो लोग दूर स्थानों पर हैं वह घर के पास आने का प्रयास करें उन्हें सफलता प्राप्त हो सकती है. संचार से जुड़े लोगों को लाभ होगा. लोहे का कारोबार करने वालों को अधिक माल डंप नहीं करना चाहिए, अन्यथा माल फंस सकता है. हेल्थ में सप्ताह की शुरुआत ठीक नहीं, लेकिन अंतिम दिन पुनः ठीक होते चले जाएगे. परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान बन सकता है, जिसमें की रिश्तेदारों के यहां जाना पड़ जाए. पुराने मित्रों से मुलाकात होगी.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope) – इस सप्ताह यदि आपके कार्य  बनते-बनते बिगड़ जाए तो परेशान होने की बात नहीं है. ग्रह लाभ देने की स्थिति में आ रहे हैं, ऐसे में धैर्य बनाए रखें. विवादों से दूरी बना कर चलनी होगी क्योंकि कानूनी पचड़ों से दूर रहना ही आपके लिए लाभकारी रहेगा. कर्मक्षेत्र में चल रहे प्रयास  सफलता की ओर ले जाएंगे. कला जगत से जुड़े लोगों को भी बेहतर अवसर मिलने की संभावना है. रेडीमेड कपड़ों के व्यापारियों को सतर्क रहना है. स्वास्थ्य संबंधित मामलों में बाहर का भोजन और जंक फूड के सेवन से बचें और खानपान में फलों का सेवन अधिक करें. पत्नी जॉब करने की इच्छुक है, तो उन्हें सफलता मिल सकती है. परिवार में कोई धार्मिक कार्यक्रम हो सकता है.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope) – इस सप्ताह पिछले दिनों की आर्थिक विषमताएं समापन की ओर होगी, तो वहीं दूसरी ओर किसी निकट के व्यक्ति से आर्थिक सहयोग भी मिल सकता है. लोन लेने का विचार मन में चल रहा हो तो कुछ समय के लिए इसे टाल दें, लेकिन इसकी प्लानिंग करना सही रहेगा. कार्यस्थल पर आपके काम की समीक्षा हो सकती है. नई नौकरी को लेकर बड़े निर्णय लेना ठीक नहीं. व्यापारिक मामलों में विवाद चल रहा है, तो स्थिति आपके पक्ष में आती हुए दिखाई दे रही है. इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का कारोबार करने वालों को लाभ होगा. वैश्विक महामारी को लेकर इस राशि के लोग लापरवाही से बचें. पिता या बड़े भाई को दिया आश्वासन पूरा करने का समय आ चुका है.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope) – इस सप्ताह मन को नियंत्रित करने का प्रयास करें, दरअसल ग्रहों की स्थिति के कारण आपको थोड़ी सी परेशानी आ सकती है. ऑफिस में मैनेजमेंट के साथ काम करना होगा तो वहीं दूसरी ओर कार्यभार बढ़ने पर टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. 15 जुलाई के बाद से बॉस का सानिध्य प्राप्त होगा. प्लास्टिक और अनाज के व्यापारियों को लाभ प्राप्त हो सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से इंफेक्शन के प्रति अलर्ट रहें. यदि हाल ही में आपरेशन आदि कराया हो तो अधिक सचेत रहें. परिवार में किसी के खराब स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी. पूंजी को सही जगह प्रयोग करना महत्वपूर्ण है, घर की जिम्मेदारियों का बोझ भी बढ़ सकता है. पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति करने में सफल रहेंगे.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope) – इस सप्ताह सभी चिंताओं और परेशानियों को भूलकर जीवन का भरपूर आनंद उठाना चाहिए. रचनात्मकता का सर्वश्रेष्ठ उपयोग कर सकेंगे, तो वहीं खुद को अपडेट करना चाहिए. प्रमोशन के लिए प्रयासरत लोगों बहुत अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है, 17 के बाद स्थितियां आपके फेवर में बनती दिख रही है. टेनरी और चमड़े से जुड़े कारोबारियों को लाभ होगा. खुदरा व्यापारी बिजनेस को बढ़ाने में पूंजी निवेश कर सकते हैं. सेहत को लेकर जोड़ों में दर्द या कैल्शियम की कमी होने की आशंका है, डॉक्टर की सलाह से सप्लीमेंट ले सकते हैं. अपनों से संवादहीनता बचते हुए बातचीत जारी रखें वर्तमान में आपसी मनमुटाव धीरे-धीरे मिटाए. घर में मनोरंजन से संबंधित नई वस्तु खरीदने का सही समय है.

 

यह भी पढ़ें- राशिफल: मेष, सिंह और मकर राशि वाले सावधानी बरतें, 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

One Comment
scroll to top