Close

हरे निशान में खुलने के बाद शेयर बाजार में जारी है उठापटक, टाटा समूह के शेयरों में शानदार तेजी

मंगलवार को शेयर बाजार बढ़त के साथ खुला, लेकिन मुनाफावसूली के चलते बाजार में उठा पटक देखी जा रही है. कभी हरे तो कभी लाल निशान में में बाजार कारोबार कर रहा है. सुबह मुंबई स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक सेंसेक्स 30 अँकों की उछाल के साथ खुला और देखते ही देखते सेंसेक्स में  437 अंको की  उछाल देखी गई तो निफ्टी में 140 अंकों की बढ़त देखी गई. लेकिन उपरी स्तरों से बाजार में बिकवाली शुरु हो गई और बाजार सीमित दायरे में कारोबार कर रहा है. फिलहाल सेंसेक्स 128 अंकों की गिरावट के साथ 60,835 अंकों पर ट्रेड कर रहा तो निफ्टी 7 अंकों की गिरानट के साथ 18,118 अंकों पर कारोबार कर रहा है. वहीं कल की तेजी के बाद आज बैंक निफ्टी गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है.

TATA Group के शेयर में जबरदस्त उछाल

आज बाजार में टाटा समूह के शेयरों में जबरदस्त खरीदारी देखी जा रही है. टाटा मोटर्स 4 फीसदी बढ़त के साथ 499 रुपये पर कारोबार कर रहा है. तो टाटा स्टील 2 फीसदी के बढ़त के साथ 1320 रुपये, टाटा कम्यनिकेशन 2.46 फीसदी के बढ़त के साथ 13.68.75 रुपये, टाटा इंवेस्टमेंट 3.55 फीसदी की उछाल के साथ 1573.20 रुपये पर कारोबार कर रहा है. टाटा कंज्यूमर, टाटा कॉफी, टाईटन भी बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है.

AXIS Bank, Bajaj Finance की तिमाही नतीजों पर नजर 

ICICI Bank के शानदार नतीजों के बाद बाजार को Axis Bank के नतीजों का इंतजार है. बाजार को उम्मीद है कि एक्सिस बैंक के नतीजे भी आईसीआईसीआई बैंक के समान शानदार रहेंगे. वहीं बाजार को Bajaj Finance के नतीजों का भी इंतजार है. बजाज फाइनैंस के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखी गई और इसके शेयरों की चाल तिमाही नतीजों पर निर्भर करता है. इसके अलावा आज Tech Mahindra, SBI Life Insurance और Hindalco के शेयरों में भी तेजी देखी जा रही है.

 

 

यह भी पढ़ें- दिवाली से पहले सोने और चांदी के दामों में तेजी, जानें आज के सोने के दाम

One Comment
scroll to top