Close

सेंसेक्स 206 अंक फिसला, निफ्टी 18,210 पर हुआ बंद, बैंकिंग शेयर्स में आज रही बिकवाली

दिनभर के कारोबार के बाद आज शेयर बाजार लाल निशान में बंद हुआ है. बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) 206.93 अंक यानी 0.34 फीसदी की गिरावट के साथ 61,143.33 के लेवल पर बंद हुए हैं. इसके अलावा निफ्टी इंडेक्स (NSE Nifty) 57.45 अंक यानी 0.31 फीसदी की गिरावट के साथ 18,210.95 के लेवल पर बंद हुआ है.

सेंसेक्स के 14 स्टॉक्स में रही तेजी

सेंसेक्स के टॉप-30 शेयर्स की बात करें तो आज के कारोबार में एशियन पेंट्स में शानदार तेजी देखने को मिली है. एशियन पेंट्स के शेयर्स 4.42 फीसदी की तेजी के साथ 3094 के लेवल पर बंद हुए हैं. इसके अलावा सन फार्मा, इंफोसिस, एसबीआई, HCL Tech, ICICI Bank, ITC, TCS, टाइटन, डॉ रेड्डी, भारती एयरटेल, मारुति और टेक महिंद्रा के शेयर्स तेजी के साथ बंद हुए हैं.

बिकवाली वाले शेयर्स

इसके अलावा गिरावट वाले शेयर्स की बात करें तो आज एक्सिस बैंक 6.5 फीसदी लुढ़क कर टॉप लूजर्स की लिस्ट में पहुंच गया. इसके अलावा बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व, इंडसइंड बैंक, एचयूएल, टाटा स्टील, एलटी, कोटक बैंक, NTPC, रिलायंस, HDFC, बजाज ऑटो और पॉवर ग्रिड में भी बिकवाली हावी रही.

सेक्टोरियल इंडेक्स में रही बिकवाली

सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो आज के कारोबार के बाद कंज्यूमर ड्यूरेबल, FMCG, हेल्थकेयर, आईटी और टेक सेक्टर में तेजी के साथ कारोबार हुआ था. इसके अलावा गिरावट वाले सेक्टर की लिस्ट में बीएसई ऑटो, बैंक निफ्टी, कैपिटल गुड्स, मेटल, ऑयल एंड गैस और पीएसयू सेक्टर लाल निशान में बंद हुए हैं.

स्मॉलकैप-मिडकैप इंडेक्स 

बीएसई स्मॉलकैप, मिडकैप और CNX मिडकैप इंडेक्स बढ़त के साथ बंद हुए हैं. स्मॉलकैप इंडेक्स 85.45 अंकों की तेजी के साथ बंद हुआ. इसके अलावा मिडकैप इंडेक्स में 5.71 अंकों की मामूली तेजी देखने को मिली है. वहीं, सीएनएक्स मिडकैप इंडेक्स 23.50 अंकों की तेजी के साथ बंद हुए.

 

 

यह भी पढ़ें- आर्यन खान की जमानत याचिका पर बॉम्बे हाई कोर्ट में सुनवाई शुरू

One Comment
scroll to top