Close

जानें ऐसा क्या हुआ कि IRCTC का शेयर इतनी कम कीमत पर कर रहा ट्रेड

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्प (IRCTC) के शेयर की कीमत में आज शानदार तेजी देखी जा रही है. IRCTC का स्टॉक 147 रुपये, 18 फीसदी की उछाल के साथ 974 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा है. आज से IRCTC का स्टॉक एक्स-स्प्लिट( Ex-Split) रेट पर कारोबार कर रहा. यही वजह है कि IRCTC के शेयर में जबरदस्त तेजी रही है.

2 रुपये Face Value का हो गया IRCTC

दरअसल पहले IRCTC का शेयर 10 रुपये फेसवैल्यू ( Face Value) का था. लेकिन एक शेयर को पांच शेयरों में विभाजित करने के बाद IRCTC के शेयर का फेस वैल्यू 2 रुपये का हो गया है. निवेशकों को हर एक शेयर के बदले पर 2 रुपये के फेस वैल्यू वाले पांच शेयर मिलेंगे. बुधवार के कारोबारी सत्कोर में IRCTC 4,130 रुपये पर बंद हुआ था. लेकिन एक शेयर को पांच शेयर में विभाजित करने के बाद गुरुवार से ये 18 फीसदी की बढत के साथ 974 रुपये पर ट्रेड कर रहा है.

52 हफ्ते में मिला 400 फीसदी का रिटर्न 

बीते एक साल में IRCTC ने निवेशकों को 400 फीसदी तक का रिटर्न दिया है. 52 हफ्ते पहले IRCTC 250 रुपये के करीब ट्रेड कर रहा था जो अब 1,000 रुपये छूने के कगार पर है. हालांकि IRCTC ने 1280 रुपये प्रति शेयर के उच्चतम स्तर को भी छूआ है. 30 सितंबर, 2021 को खत्म हुये दूसरी तिमाही के नतीजों पर फैसला लेने के लिये एक नवंबर को IRCTC के बोर्ड की बैठक होगी.

 

 

यह भी पढ़ें- दिवाली की रात इन 5 जीवों का दिखाना होता है शुभ, दूर होता है दुर्भाग्य और आर्थिक तंगी

One Comment
scroll to top