Close

क्लियरट्रिप में अडाणी ग्रुप ने खरीदी हिस्सेदारी

gautam adani

अडाणी ग्रुप ने ऑनलाइन ट्रैवल और होटल बुकिंग फर्म क्लियरट्रिप प्राइवेट लिमिटेड में हिस्सेदारी खरीदी है। शुक्रवार को एक्सचेंज फाइलिंग में कंपनी ने ये जानकारी दी। इस डील के नवंबर तक क्लोज होने की उम्मीद है। आधिकारिक तौर पर हिस्सेदारी के प्रतिशत की जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि अडाणी ग्रुप ने क्लियरट्रिप में 20% हिस्सेदारी हासिल की है।

क्लियरट्रिप में अडाणी की हिस्सेदारी उसके सुपर ऐप के लिए काफी महत्वपूर्ण है। सुपर ऐप के जरिए अडाणी ग्रुप कई तरह की कंज्यूमर सर्विस एक ही प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कराएगा। रिलायंस और टाटा ग्रुप भी सुपर ऐप लॉन्च करने की तैयारी कर रहे हैं।

इस साल अप्रैल में फ्लिपकार्ट ने क्लियरट्रिप का अधिग्रहण किया था। इस अधिग्रहण के बाद क्लियरट्रिप की फ्लाइट बुकिंग में दस गुना बढ़ोतरी देखने की मिली है। कंपनी ऑनलाइन ट्रैवल एग्रीगेटर (OTA) स्पेस में अपनी मजबूत पैठ बनाने में सफल रही है।

इस डील को लेकर अडाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडाणी ने ट्वीट किया, ‘फ्लिपकार्ट के साथ अपनी पार्टनरशिप का विस्तार करते हुए खुशी हो रही है। डेटा सेंटर, लॉजिस्टिक्स और अब ट्रैवल। धन्यवाद कल्याण कृष्णमूर्ति। हमारी सुपर ऐप जर्नी क्लियरट्रिप में निवेश के साथ आगे बढ़ेगी। इससे हजारों नौकरियां पैदा होंगी। जय हिन्द।’

अडाणी ग्रुप एयरपोर्ट मैनजमेंट बिजनेस में भी है। 2020 में अडाणी ग्रुप को मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड का कंट्रोल मिला था। इसके अलावा अडाणी ग्रुप जयपुर, लखनऊ, मंगलुरु, गुवाहाटी, तिरुवनंतपुरम और अहमदाबाद में डोमेस्टिक और इंटरनेशनल एयरपोर्ट ऑपरेट करता है। दक्षिण अफ्रीका की एयरपोर्ट कंपनी में भी अडाणी ग्रुप की 23.5% हिस्सेदारी है।

 

 

यह भी पढ़ें- बलौदाबाजार में नशेड़ी ने सिपाही पर बरसाए डंडे, धैर्य रखने के लिए एसपी ने सिपाही को किया पुरस्कृत

One Comment
scroll to top