Close

स्नैपडील की आईपीओ लाने की तैयारी, 1250 करोड़ रुपये जुटाने के लिए DRHP किया फाइल

सॉफ्टबैंक की बड़ी हिस्सेदारी वालाी भारतीय ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म कंपनी स्नैपडील (Snapdeal) ने आईपीओ (IPO) लाने की तैयारी पूरी कर ली है. स्नैपडील ने 1250 करोड़ रुपये के इनीशियल पब्लिक ऑफर के लिए डायरेक्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्ट्स (DRHP) फाइल कर दिया है.

जानें आईपीओ की मुख्य बातें

स्नैपडील की इस आईपीओ के जरिए फ्रेश इक्विटी शेयरों को जारी कर1250 करोड़ रुपये की जुटाने की योजना है. इश्यू में ओएफएस (ऑफर फॉर सेल) के जरिए 30,769,600 इक्विटी शेयरों को जारी करके कंपनी रकम जुटाने की योजना पर चल रही है. मौजूदा शेयरहोल्डर्स 3 करोड़ से ज्यादा के शेयरों को जारी करेंगे. कंपनी ने सेबी के पास जमा किए डीआरएचपी में इस बात की जानकारी दी है.

जानें कौन-कौन बेच रहे हैं हिस्सेदारी

बड़ी बात ये है कि स्नैपडील के संस्थापक, कुनाल बहल और रोहित बंसल अपनी कोई भी होल्डिंग इस आईपीओ में बेच नहीं रहे हैं. डायरेक्ट रेड हियरिंग प्रोस्पेक्ट्स के जरिए जानकारी दी गई है कि इस ऑफर फॉर सेल में सॉफ्टबैंक के साथ फॉक्सकॉन, सिक्वोआ कैपिटल और ऑनटरियो टीचर्स पेंशन प्लान बोर्ड सहित सात स्टेकहोल्डर्स अपनी कुछ हिस्सेदारी बेचेंगे और कंपनी में आंशिक रूप से अपना स्टेकहोल्डिंग कम करेंगे. कुल मिलाकर इस आईपीओ के जरिए 8 फीसदी प्री-ऑफर इक्विटी शेयर कैपिटल को जारी किया जाएगा.

कुनाल बहल और रोहित बंसल नहीं बेचेंगे हिस्सा

स्नैपडील के पास 71 शेयरहोल्डर्स हैं जिनमें से कंपनी का 35.41 फीसदी हिस्सा सॉफ्टबैंक के पास है. वहीं स्नैपडील के फाउंडर्स कुनाल बहल और रोहित बंसल संयुक्त रूप से कंपनी की 20.28 फीसदी हिस्सेदारी है. इन दोनों में से कोई भी अपने शेयरों को बेच नहीं रहे हैं.

 

 

यह भी पढ़ें- पेंशनर्स 31 दिसंबर तक जमा कराएं लाइफ सर्टिफिकेट वर्ना होगी पेंशन मिलने में दिक्कत, ऐसे ऑनलाइन बनवाएं और जमा करें

One Comment
scroll to top