Close

गरियाबंद के सीमा में चेक पोस्ट पर हो रही चौकसी,फिर भी बेधड़क हो रही अवैध रेत परिवहन

० सरकंडा और कुरुषकेरा गांव में हो रहा अवैध रेत खनन

गरियाबंद। जिले में अवैध रेत उत्खनन का खेल लंबे समय से चल रहा है इन दिनों पूरे जिले में विधान सभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लगी हुई है। बावजूद इसके पैरी नदी सहित आसपास के क्षेत्रों में न केवल अवैध उत्खनन हो रहा है। बल्कि रेत का अवैध परिवहन किया जा रहा है जिसे रोकने का दावा लगातार जिला प्रशासन व खनिज विभाग द्वारा किया जाता रहा है बावजूद इसके रेत के खेल में जुटे लोगों को रोक पाना जिला प्रशासन के बस में दिखाई नहीं दे रहा है।

गरियाबंद जिला के सीमा क्षेत्र में चौकसी करने चेक पोस्ट बनाए गए हैं इसके बावजूद रेत परिवहन बेधड़क हो रही है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि रेत माफिया और प्रशासन के बीच किस तरह से सेटिंग है।

आचार संहिता का रेत माफिया उठा रहे फायदा

जिले में माफियाओं के हौसले इस कदर बुलंद है कि विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लगने के बाद से ही जिले के माफिया अवैध रेत उत्खनन का कार्य तीव्रगति से कर रहे हैं। पैरी नदी को कर रहे हैं खोखला खनिज विभाग, राजस्व विभाग व वन विभाग गहरी नींद में है। जिला अंतर्गत पाण्डुका क्षेत्र के ग्राम सरकड़ा और राजिम क्षेत्र के ग्राम कुरुषकेरा गांव में पैरी नदी से अवैध रूप से रेत निकाल कर नदी को खोखला किया जा रहा है सूत्रों का कहना है कि अवैध उत्खनन में विभागीय अधिकारी, कर्मचारियों की मिलीभगत है। खनिज विभाग, राजस्व विभाग व पुलिस विभाग कार्रवाई करने से परहेज कर रहा है।

scroll to top