Close

शेयर बाजार की कमजोर शुरुआत, निफ्टी 18000 के नीचे

कमजोर ग्लोबल संकेतों और वायदा बाजार की एक्सपायरी के दिन शेयर बाजार कमजोर ही खुले हैं. विशेषज्ञों का मानना है कि शेयर बाजार में दिन भर कारोबार सीमित दायरे में ही रह सकता है. इसके अलावा बाजार में आज करीब 500 कंपनियों के तिमाही नतीजे भी आने हैं. ऐसे में उन पर भी नजर बनाए रखने की जरूरत है.

यहां शुरू हुआ करोबार

हालांकि हर दिन की तरह आज भी चुनिंदा शेयरों में निवेश के मौके रहेंगे और उनमें बढ़त भी देखने को मिल सकती है. गुरुवार के कारोबार में सेंसेक्स 0.35% गिरकर 60,141 पर वहीं निफ्टी में 0.38% गिरकर 17,948 पर कारोबार शुरू हुआ है.

नायका में कुछ मुनाफावसूली

कल की जबरदस्त तेजी के बाद आज शेयर में कुछ मुनाफावसूली भी देखने को मिल रही है. शुरुआती कारोबार में कंपनी का शेयर करीब तीन फीसदी की गिरावट के साथ देखने को मिला है. ये करीब 64 रुपये गिरकर 2,149 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा है.

कल बनाया मालामाल

नायका के आईपीओ में पैसा लगाने वाले निवेशक एक ही दिन में मालामाल हो गए है. कंपनी ने निवेशकों को लिस्टिंग के दिन ही 96 फीसदी का रिटर्न दिया है. नायका ब्यूटी और वेलनेस प्रोडक्ट की ऑनलाइन बिक्री करती है. कंपनी के इश्यू को करीब 82 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था.

स्टॉक ने बनाया था 2248 रुपये का हाई

लिस्टिंग के बाद कल कंपनी के शेयर्स 96.07 फीसदी की तेजी के साथ 2205.80 रुपये पर बंद हुए हैं. कल पहले ही दिन कंपनी का शेयर 1080.80 रुपये तक बढ़ गया. इसके अलावा अगर हाई की बात करें तो स्टॉक ने 2248 रुपये का हाई बनाया है.

 

यह भी पढ़ें- पंडित जवाहरलाल नेहरू जयंती पर छत्तीसगढ़ी के नवाचारी कार्यक्रमों पर केन्द्रित प्रदर्शनी

One Comment
scroll to top