Close

टी-20 वर्ल्ड कप : इंग्लैंड बना विश्व चैंपियन ,12 साल बाद जमाया ट्रॉफी पर कब्ज़ा

स्पोर्ट्स डेस्क। इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हराकर 12 साल बाद ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया. इंग्लैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल मैच खेला गया. इंग्लैंड ने पाकिस्तान की पूरी टीम को 138 पर रोक दिया. हालांकि इंग्लैंड मुकाबला जीतने के लिए काफी जद्दोजहद की. इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने सूझबूझ पारी खेलते हुए अपनी टीम को विश्व चैंपियन बना दिया.

बता दें कि, इंग्लैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल मैच में पाकिस्तान के बल्लेबाजों की पोल खुल गई. इंग्लैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सैम कुरेन और लेग स्पिनर आदिल राशिद की कातिलाना गेंदबाजी के सामने पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल मैच में 8 विकेट पर 137 रन ही बना सकी. पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा मसूद ने 38 और बाबर आजम ने 32 रनों की पारी खेली.

हालांकि, लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड के लिए ये लो स्कोरिंग वाला मैच भी काफी जद्दोजहद भरा रहा. पाकिस्तान के गेंदबाजों ने अपनी गेंदबाजी से सभी बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. हालांकि इंग्लैंड का एक बल्लेबाज बेन स्टोक्स अंत तक अपनी टीम को जुटाने में जुटे रहे. स्टोक्स ने अंत तक खलेते हुए 52 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को 12 साल बाद विश्व चैंपियन बना दिया.

 

scroll to top