Close

आईपीएल 2021: धोनी की मैच विनिंग पारी पर कोहली का जबरदस्त रिएक्शन

आईपीएल 2021 के पहले क्वॉलिफायर में कल आखिरी ओवर में कप्तान एमएस धोनी के कमाल से चेन्नई की टीम ने दिल्ली को हराकर फाइनल में जगह बनाई. चेन्नई को आखिरी ओवर में 13 रनों की दरकार थी. टॉम कुर्रन के इस ओवर में धोनी ने अपने पुराने तेवर दिखाते हुए लगातार तीन बाउंड्री जड़ दी और चेन्नई को रिकॉर्ड नौंवी बार आईपीएल के फाइनल में पहुंचा दिया. विराट कोहली ने भी धोनी की इस पारी की जमकर तारीफ की और उन्हें क्रिकेट के इतिहास का सर्वश्रेष्ठ फिनिशर भी बताया.

चेन्नई की जीत के बाद कोहली ने अपने ट्विटर पोस्ट में धोनी की जमकर तारीफ की. उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा, “द किंग इज बैक, क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर ने आज फिर कमाल कर दिया. आज एक बार फिर उनकी इस पारी ने मुझे खुशी से झूमने पर मजबूर कर दिया.” इसके साथ ही उन्होंने अपनी इस पोस्ट में धोनी को टैग भी किया.

बता दें कि आईपीएल के बाद यूएई में शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप में धोनी को विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया का मेंटर बनाया गया है.

बेहद शानदार था आखिरी ओवर का रोमांच

दिल्ली से मिले 173 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई को आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रनों की जरूरत थी. टॉम कुर्रन ने इस ओवर की पहली ही गेंद पर मोईन अली को चलता कर चेन्नई के लिए परेशानी खड़ी कर दी. क्रीज पर मौजूद कप्तान धोनी ने दूसरी और तीसरी गेंद पर लगातार दो चौके लगाकर प्रेशर दिल्ली की टीम पर डाल दिया. कुर्रन की गेंदबाजी में भी इसका दबाव साफ दिखा और उन्होंने अगली गेंद वाइड डाल दी. अब तीन गेंदों पर जीत के लिए चेन्नई को चार रनों की दरकार थी. कप्तान धोनी ने इस गेंद को भी बाउंड्री के पार पहुंचाकर बता दिया कि आखिर क्यों उन्हें गेम का सर्वश्रेष्ठ फिनिशर कहा जाता है.

 

 

यह भी पढ़ें- रिसर्च में खुलासा, कोरोना वैक्सीन डेल्टा वेरिएंट के खिलाफ 92% तक है प्रभावी

One Comment
scroll to top