Close

साप्ताहिक राशिफल: इन राशि वालों को इस सप्ताह धन, सेहत और करियर पर देना होगा ध्यान, जानें साप्ताहिक राशिफल

साप्ताहिक राशिफल: 15 नवंबर 2021 को कार्तिक मास की शुक्ल पक्ष की द्वादशी की तिथि से नए सप्ताह की शुरुआत हो रही है. इस सप्ताह कुछ राशियों को विशेष ध्यान देने की जरूरत है. आइए जानते हैं, इस सप्ताह का साप्ताहिक राशिफल.

मेष- इस सप्ताह नेटवर्क को मजबूत करने के लिए धन खर्च करना पड़ सकता है. सप्ताह मध्य में सकारात्मक महसूस करेंगे, लेकिन ध्यान रहें किसी का आपके द्वारा अपमान नहीं होना चाहिए. नौकरीपेशा से जुड़े लोग सोच-समझकर नौकरी में बदलाव करें. लोहे का व्यापार करने वालों को अच्छा मुनाफा हाथ लगेगा, 17 तारीख के बाद से व्यापार में निवेश की योजना बन सकता है. विद्यार्थी वर्ग सजग रहें क्योंकि इस समय एकाग्रता भंग होने की आशंका अधिक है. अग्नि दुर्घटना के प्रति भी सचेत रहें. खानपान में बहुत मिर्च-मसाले वाले भोजन से दूरी बनाकर रखनी होगी. घर परिवार के लोगों के साथ किन्हीं कारणों के चलते अक्सर अनबन होती नजर आएंगी, ऐसे में छोटी-छोटी बातों को इग्नोर करना चाहिए.

वृष- इस सप्ताह जहां एक ओर मेहनत पर फोकस करना चाहिए, तो वहीं दूसरी ओर सामाजिक मान-प्रतिष्ठा का ध्यान रखते हुए शत्रुओं को लेकर सजग रहना होगा. खुद को अपडेट करने का समय आ गया है. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को स्थानान्तरण मिलने की सम्भावना है, मनचाहा स्थान आपको मिल सकता है. धार्मिक चीजों से संबंधित व्यापार में लाभ की संभावना है. जिन लोगों ने नए व्यापार से संबंधित लोन लेने की लिए अप्लाई कर रखा है, उन्हें प्रयास बढ़ा देना चाहिए. सेहत को लेकर इस सप्ताह आशंका है कि अधिक तनाव आपका स्वास्थ्य खराब कर दे. वाहन चलाने में पूर्ण सावधानी रखनी होगी, चोट-चपेट लगने की आशंका है. सदस्यों के साथ मनमुटाव को समाप्त करें.

मिथुन- इस सप्ताह आपको कुछ खालीपन महसूस हो सकता है, ऐसे में अपनों के साथ अधिक समय व्यतीत करें. नए सहकर्मी की जिम्मेदारी व अन्य बड़े प्रोजेक्ट का निर्वाह करना पड़ सकता है, तो वहीं दूसरी ओर पूराने सहकर्मियों के साथ यह सप्ताह कुछ खट्टा-मीठा रहेगा. व्यापार को बढ़ाने के लिए आपको मल्टी टास्क करने पड़ सकते हैं. इलेक्ट्रॉनिक से संबंधित व्यापारियों के लिए सप्ताह के अंतिम में अच्छा लाभ मिलेगा. युवाओं का कार्य न बनने पर निराश होने की आवश्यकता नहीं है. स्वस्थ रहने के लिए दिनचर्या को नियमित रखना होगा. आहार संतुलित रखें और भरपूर नींद लें. परिवार के साथ यात्रा पर जा सकते हैं, 18 तारीख के बाद घर में अग्नि दुर्घटना को लेकर सजग रहें.

सिंह- इस सप्ताह जिम्मेदारियों को उठाने के लिए तैयार रहें. टेंशन रहेगी लेकिन सप्ताह के अंतिम दिनों में आप सकारात्मक और एक्टिव नजर आएंगे. जिन लोगों का इंटरव्यू है उनको अच्छी तैयारी करनी चाहिए, तो वहीं दूसरी ओर ऑफर छोटा हो या बड़ा उन्हें हाथ से जाने न दें. फुटकर व्यापारियों के समय लाभदायक रहने वाला है, प्लास्टिक के कारोबारी उधार में स्टॉक न लें. युवाओं को काम से नहीं बचना चाहिए, साथ ही अनावश्यक आलस्य से बचकर रहें. हेल्थ को ध्यान में रखते हुए बाहर के भोजन से परहेज करें, 18 तारीख के बाद से पैरों में दर्द और सूजन की भी आशंका रहेगी. अपनों से शुभ समाचार प्राप्त होगा.जीवनसाथी के साथ तालमेल बनाकर चलें.

कन्या- इस सप्ताह बेहतर रिजल्ट प्राप्त करने में सफल होंगे, प्रतियोगिता की तैयारी करने वालों को शुभ समाचार मिल सकता है. सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों पर अधिकता रहेगी. बॉस की बातों को इग्नोर न करें. व्यापार को बढ़ाने के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा, थोक के व्यापार में निवेश करने का सही समय रहेगा. जो युवा वर्ग विदेश में नौकरी के लिए तैयारी कर रहे हैं उन्हें शुभ समाचार मिल सकता है. स्वास्थ्य संबंधित मामलों में सप्ताह के मध्य आपको सजग रहना होगा यदि आप हाई बीपी के मरीज हैं तो विशेष तौर पर सजग रहें. इस सप्ताह संतान के साथ समय व्यतीत करें, और यदि उसका जन्मदिन है तो उसको मनचाहा गिफ्ट भी लाकर देना चाहिए.

तुला- इस सप्ताह  लाभ प्राप्ति के लिए काफी अच्छा रहेगा, ऐसे में महत्वपूर्ण कार्य आप शुरुआत में ही कर लें तो अच्छे परिणाम प्राप्त सकते हैं. ऑफिस में सहकर्मियों के साथ ईगो का टकराव न करें, तो वहीं दूसरी ओर उच्चाधिकारियों से तालमेल बनाकर चलना चाहिए. इंपोर्ट एक्सपोर्ट का व्यापार करने वाले को मुनाफा प्राप्त होगा. लोहे से संबंधित व्यापारियों को भी लाभ मिलेगा. विद्यार्थी वर्ग इन दिनों एक-दूसरे को नीचा दिखाने के बजाय अभ्यास एवं परीक्षा में ध्यान दें. स्वास्थ्य की दृष्टि से यूरिन इन्फेक्शन को लेकर अलर्ट रहें. यदि ऑपरेशन आदि की योजना बना रहे हैं तो साफ सफाई का ध्यान रखें. पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. घर से संबंधित कोई वस्तु खरीद सकते हैं.

वृश्चिक- इस सप्ताह निवेश करने के लिए अच्छा रहेगा. हेल्थ पॉलिसी लेने के लिए समय उपयुक्त रहेगा. आजीविका के क्षेत्र में सम्मान बढ़ेगा, तो वहीं दूसरी ओर ऑफिशियल टूर पर भी जाना पड़ेगा. बॉस यदि आपके कार्य को लेकर सुधार की बात कहते हैं तो उसे गंभीरता से लेनी चाहिए.  व्यापारिक मामलों में यह सप्ताह काफी अच्छा रहेगा जहां एक ओर मेहनत का परिणाम मिलेगा, तो दूसरी ओर नए अवसर भी प्राप्त होंगे. जो युवा वर्ग विदेश जाने की प्लानिंग कर रहें थे उन्हे सफलता प्राप्त होगी.  सेहत में पैरों में दर्द, कमजोरी आदि समस्याओं के प्रति अलर्ट रहना चाहिए. मकान, भूमी या फिर वाहन खरीदने के लिए समय उत्तम है. घर में साफ-सफाई की व्यवस्था बनानी होगी.

धनु- इस सप्ताह जहां एक ओर आलस्य बढ़ेगा, तो वहीं दूसरी ओर  सफलता हाथ लगने की संभावना है. ईमानदार और मेहनती व्यक्ति की छवि बना पाएंगे. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों में पद-प्रतिष्ठा व मान-सम्मान में वृद्धि होगी. महत्वपूर्ण कार्यों की प्लानिंग पहले से करके रखनी होगी, क्योंकि 18 तारीख के बाद से कार्यभार बढ़ने वाला है. ट्रांसपोर्ट से संबंधित बिजनेस करने वाले अधिक मुनाफा हाथ लगेगा. विद्यार्थियों को ओवर कॉन्फिडेंस में नहीं रहना चाहिए. सेहत में कैल्शियम की कमी से पैरों में दर्द हो सकता है. कुल में कहीं से शुभ सूचना प्राप्त होगी .यदि परिवार में कोई धार्मिक संस्कार करना चाहते हैं तो उसके लिए सप्ताह का मध्य उपयुक्त रहेगा, साथ ही संतान के स्वास्थ्य को लेकर सजग रहना चाहिए.

मकर- इस सप्ताह कामकाज में सफलता प्राप्त होगी. जो लोग सामाजिक कार्यों से जुड़े हैं उन्हें बहुत तोलमोल कर बोलने की जरूरत पड़ेगी. टार्गेट बेस्ड कार्य करने वालों को क्लाइंट्स के साथ संपर्क बनाए रखना चाहिए. बिजनेस में कॉम्पटीटर्स से तना-तनी हो सकती है, बुद्धि एवं बल पर व्यवसाय करना मुश्किलों में डाल सकता है. सैन्य और मैनेजमेंट की तैयारी करने वाले युवाओं को सफलता हाथ लगेगी. व्यापारिक मामलों के लिए सप्ताह कुछ निराशाजनक हो सकता है, बड़ा अकाउंट कैश में लेने वाले व्यापारी लेन-देन पर अपनी पैनी निगाह रखें. विद्यार्थियों को ग्रुप में पढ़ाई करने से लाभ होगा. पेट दर्द और कमर दर्द के मरीज कुछ परेशान नजर आएंगे. प्रियजनों से अपनी दिल की बात साझा कर सकते हैं.

कुंभ- इस सप्ताह अधिक मेहनत की आवश्यकता पड़ेगी, तो वहीं दूसरी ओर कामकाज में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए. सॉफ्टवेयर कंपनियों में नौकरी करने वालों को पदोन्नति मिलने की संभावना है, साथ ही अच्छा बोनस आपके मन को प्रसन्न करने वाला होगा. नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं, तो तैयारी शुरु कर देनी चाहिए. व्यापारिक मामलों में अच्छा एक्स्पोज़र मिल सकता है, पिछले चल रहे प्रयासों में सफलता मिलेगी. युवा वर्ग को अधूरे कोर्स या फिर पढ़ाई को पूरा करने पर फोकस बनाना होगा. लीवर संबंधित परेशानियों को लेकर सचेत रहें, अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखना होगा. माता-पिता और जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा. संतान यदि विवाह योग्य है तो इस सप्ताह उनका विवाह तय हो सकता है.

मीन- इस सप्ताह धर्म-कर्म का कांबिनेशन रहने वाला है, तो वहीं दूसरी ओर धार्मिक यात्रा पूर्ण कर लेना चाहिए. बड़े मुनाफे के लिए जोखिम भरे कार्य करने से बचना होगा. ऑफिशियल कार्यों में बेहद परिश्रम की आवश्यकता है. जो लोग मार्केटिंग या फील्ड वर्क में रहते हैं उनको टार्गेट पूरा करने के लिए समय उपयुक्त चल रहा है. कैश बैक जैसी योजनाओं का लाभ मिल सकता है. व्यापारी मुनाफे को सोचते हुए अधिक माल डंप करने से बचें. शिक्षा से संबंधित कोई कोर्स करना चाहते हैं तो सप्ताह अच्छा रहेगा. हेल्थ में कब्ज के रोगी विशेषकर सजग रहें. पिता और बड़े भाई के साथ तालमेल बनाकर चलें, उनका सहयोग मिलेगा. रिश्तों में बेवजह की शंका को स्थान न दें.

 

 

यह भी पढ़ें- राशिफल: कर्क, मकर और कुंभ राशि वालों को रहना होगा सावधान, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

One Comment
scroll to top