Close

भारत की ‘विराट’ विजय, वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में जीत पर PM मोदी, अमित शाह समेत इन नेताओं ने जताई खुशी

नेशनल न्यूज़। विराट कोहली ने वनडे में शतकों का अर्धशतक पूरा करके सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा, जबकि मोहम्मद शमी ने सात विकेट लेकर गेंदबाजी में फिर से कमाल दिखाया, जिससे भारत ने बुधवार को यहां न्यूजीलैंड को 70 रन से हराकर सेमीफाइनल में हारने के मिथक को तोड़कर चौथी बार वनडे विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई। इस बड़ी जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सहित कई लोगों ने खुशी जताई।

मोदी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा, “ भारत ने शानदार प्रदर्शन किया और शानदार अंदाज में फाइनल में प्रवेश किया। शानदार बल्लेबाजी और अच्छी गेंदबाजी ने हमारी टीम के लिए मैच (में जीत को) पक्का कर दिया। फाइनल के लिए शुभकामनाएं।” उन्होंने मोहम्मद शमी की गेंदबाजी की भी सराहना की और कहा कि क्रिकेट प्रेमी इसे पीढ़ियों तक याद रखेंगे। प्रधानमंत्री ने कहा, “ आज का सेमीफाइनल शानदार व्यक्तिगत प्रदर्शन की वजह से और भी खास हो गया है। इस मैच में और विश्व कप के दौरान मोहम्मद शमी की गेंदबाजी को क्रिकेट प्रेमी आने वाली पीढ़ियों तक याद रखेंगे। शमी ने अच्छा खेला।”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत के लिए भारतीय टीम की सराहना करते हुए कहा कि टीम ने ‘बॉस की तरह’ फाइनल में प्रवेश किया है। शाह ने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में 50वां शतक बनाने के लिए विराट कोहली को भी बधाई दी और कहा कि यह उनकी उत्कृष्ट खेल भावना, समर्पण और निरंतरता का प्रमाण है।

योगी आदित्यनाथ क्या बोले?
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, “ऐतिहासिक विजय। न्यूजीलैंड पर भारत की ‘विराट’ विजय की सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई! इस शानदार जीत से त्योहारों की बेला को और अधिक उल्लासपूर्ण बनाने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के हर खिलाड़ी का हृदयतल से अभिनंदन! फाइनल के लिए शुभकामनाएं!”

राहुल गांधी ने जताई खुशी
कांग्रेस के वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने एक्स पर लिखा, ”शाबाश, टीम इंडिया! पूरे खेल में टीम वर्क और कौशल का उत्कृष्ट प्रदर्शन. विराट, अविश्वसनीय उपलब्धि के लिए बधाई. कप ले आओ लड़कों!’

 

 

 

scroll to top