Close

97.35 करोड़ रुपये की संपत्ति,1 करोड़ की ज्वेलरी है रीवाबा जडेजा के पास

० भाजपा ने उन्हें जामनगर जिले की जामनगर उत्तर विधानसभा सीट से अपना प्रत्याशी बनाया है
नेशनल डेस्क।गुजरात विधानसभा चुनाव में क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी भी चुनाव मैदान में हैं। क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा को भारतीय जनता पार्टी ने अपना प्रत्याशी बनाया है। रिवाबा ने सोमवार को अपना नामांकन दाखिल किया। इसमें उन्होंने पति रविंद्र जडेजा और खुद की संपत्ति की पूरी जानकारी दी है।
भाजपा ने उन्हें जामनगर जिले की जामनगर उत्तर विधानसभा सीट से अपना प्रत्याशी बनाया है। रिवाबा ने सोमवार को अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन के साथ उन्होंने हलफनामा भी दाखिल किया। इसमें उन्होंने पति रवींद्र जडेजा और खुद की संपत्ति की पूरी जानकारी दी है।

इसमें रिवाबा ने बताया है कि उनके पास कुल 97 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति है। इसमें करोड़ों के जमीन, प्लॉट और आलीशान घर शामिल है। इसके अलावा रिवाबा और उनके पति के पास करीब एक करोड़ रुपये के गहने हैं। जडेजा ने 2021-22 में 18.56 करोड़ रुपये की आय दिखाई है। वह लग्जरी गाड़ियों के शौकिन हैं। आइए जानते हैं कि दोनों के पास कुल कितनी संपत्ति है?

पहले रिवाबा के बारे में जान लीजिए

रिवाबा क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी हैं। दो नवंबर 1990 को रिवाबा का जन्म राजकोट में हुआ। पिता हरदेव सिंह सोलंकी और मां प्रफुल्लबा सोलंकी हैं। रिवाबा और रवींद्र जडेजा की एक बेटी है। रिवाबा ने 2006 में स्वामी विवेकानंद विद्यामंदिर से 10वीं, आत्मीय कॉलेज से 2011 में डिप्लोमा इन मैकेनिकल, 2015 में जीटीयू अहमदाबाद से बीई मैकेनिकल की पढ़ाई की है।

 


97.35 करोड़ रुपये की संपत्ति
रवींद्र जडेजा और उनकी पत्नी रिवाबा के पास कुल 97.35 करोड़ रुपये की संपत्ति है। रिवाबा के पास कुल 62.35 लाख रुपये की चल संपत्ति है, जबकि रवींद्र जडेजा के पास 37.43 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है। पारिवारिक चल संपत्ति 26.25 करोड़ रुपये की है। इसके अलावा रवींद्र जडेजा के नाम 33 करोड़ पांच लाख रुपये से ज्यादा की अचल संपत्ति भी है। इसमें कृषि भूमि, कॉमर्शियल प्लॉट, रेशिडेंशियल प्लॉट और आलीशान घर शामिल है। रवींद्र ने साल 21-22 में 18.56 करोड़ रुपये की आय दिखाई है। वहीं, रिवाबा ने 6.20 लाख रुपये।

एक करोड़ रुपये के गहने
रवींद्र जडेजा और उनकी पत्नी रिवाबा के पास करीब एक करोड़ रुपये के गहने हैं। इसमें सोना, चांदी, हीरे के गहने शामिल हैं। चुनाव आयोग को दिए हलफनामे में रिवाबा ने बताया है कि उनके पास कुल 34.80 लाख रुपये के सोने के गहने हैं। इसके अलावा 14.80 लाख रुपये के डायमंड और आठ लाख रुपये की सिल्वर ज्वैलरी है। रवींद्र के पास 23.43 लाख रुपये के सोने के गहने हैं।

लग्जरी गाड़ियों के शौकीन हैं रवींद्र जडेजा
रिवाबा के नाम भले ही कोई गाड़ी न हो, लेकिन उनके पति के पास तीन लग्जरी गाड़ियां हैं। इनमें एक डब्ल्यूवी पोलो जीटीआई, एक फोर्ड एंडवर और एक ऑडी शामिल है। इन गाड़ियों की कीमत करीब डेढ़ करोड़ रुपये है।

scroll to top