Close

World Cup 2023: भारत-ऑस्ट्रेलिया फाइनल मैच देखने अहमदाबाद जाएंगे पीएम मोदी, ऑस्ट्रेलियाई पीएम को भी दिया न्योता

 

नेशनल न्यूज़। विश्व कप 2023 का फाइनल 19 नवंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस महामुकाबले को देखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचने वाले हैं। पीए मोदी के अलावा गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहेंगे। इतना ही नहीं इस फाइनल मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज और डिप्टी पीएम रिचर्ड मार्ल्स को भी न्योता भेजा गया है। हालांकि, अभी दोनों के कंफर्मेशन का इंतजार किया जा रहा है।

अहमदाबाद में सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 नवंबर को दोपहर के बाद अहमदाबाद पहुंचेंगे। मैच देखने के बाद पीएम गांधीनगर राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे। यहां से अगले ही दिन 20 नवंबर की सुबह प्रधानमंत्री राजस्थान के चुनावी दौरे पर रवाना हो जाएंगे। अहमदाबाद में सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए जा रहे हैं। इस मैच को यादगार बनाने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भी तैयारियों शुरू कर दी हैं। पीएम मोदी इस साल मार्च में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे टेस्ट को देखने के लिए स्टेडियम पहुंचे थे। पीएम मोदी के अलावा ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज भी यह मैच देखने पहुंचे थे।

चौथी बार फाइनल में पहुंची इंडिया
बता दें कि दो दिन पहले ही न्यूजीलैंड की टीम को 70 रनों से धूल चटाकर भारत ने चौथी बार फाइनल में प्रवेश किया है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया भी दक्षिण अफ्रीका को हराकर फाइनल में प्रवेश कर गई है। अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मैच खेला जाएगा। यह फाइनल मैच काफी महत्वपूर्ण होने वाला है क्योंकि दोनों टीमें 20 साल बाद विश्व कप के फाइनल मैच में आमने-सामने होंगी। 2003 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, 2011 विश्व कप के फाइनल में भारत ने श्रीलंका को मात देकर चैंपियन का खिताब अपने नाम किया था।

खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया
पीएम मोदी ने सेमीफाइनल जीतने पर बधाई देते हुए कहा था कि भारत ने शानदार प्रदर्शन किया और शानदार अंदाज में फाइनल में प्रवेश किया। टीम इंडिया को जीत की बधाई दी। उन्होंने लिखा था, ‘आज का सेमीफाइनल मैच बेहद स्पेशल है। खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया।’ शमी की गेंदबाजी को लेकर पीएम ने लिखा था, ‘जिस तरह से शमी ने इस गेम और पूरे टूर्नामेंट में अब तक गेंदबाजी की है। वह क्रिकेट लवर्स पीढ़ियों तक याद रखेंगे। बेहतरीन खेल शमी।

 

scroll to top