Close

CG Polling Live: युवाओं के साथ बुजुर्गों में भी दिख रहा मतदान के प्रति जोश, व्हील चेयर में पहुंचे मतदान करने

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज मतदान हो रहा है। छत्तीसगढ़ की 70 सीटों पर मतदान जारी है। लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करने बूथ पर पहुंच रहे हैं। युवाओं से लेकर बुजुर्गों तक में उत्साह नजर आ रहा है। महिला हों या पुरूष, युवा या बुजुर्ग मतदाता हों, सभी मतदान के इस महापर्व में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं।

मतदान के बाद सेल्फी ले रहे हैं मतदाता
बिलासपुर जिले में भी सुबह से मतदान जारी है। सुबह से लोग उत्साहित नजर आ रहे हैं, और अपने मत का सही प्रयोग करने के लिए बूथ पर पहुंच रहे हैं। वोटिंग करने के बाद मतदाता सेल्फी लेने से भी नहीं चूक रहे हैं। वोट के महापर्व पर आहुति देकर अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं, यह नजारा बिलासपुर के सिरगिट्टी क्षेत्र का है जहां आदर्श दिव्यांग मतदान केंद्र 269,261,268,267,271 को बनाया गया है। जिसमें तकरीबन बढ़-चढ़कर भारी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं।


मतदान केंद्र पर दिव्यांग मतदाता को मतदान केंद्र तक पहुंचने में मदद की जा रही है। गरियाबंद जिले की बिंद्रानवागढ़ सीट को छोड़कर बाकी सभी सीटों पर सुबह आठ बजे से शाम पांत बजे तक चुनाव होंगे। इस बार दूसरे चरण के चुनाव में डेढ़ करोड़ से ज्यादा मतदाता वोट करेंगे। दूसरे चरण चुनाव में 1 थर्डजेंडर समेत 958 प्रत्याशी चुनावी मैदान में होंगे।

मतदान को लेकर लोगों में उत्साह
बिलासपुर जिले के शहरी और ग्रामीण इलाकों में सुबह से ही मतदान को लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है। मतदान केंद्रों के बाहर मतदाताओं की लंबी कतारें है। युवा से लेकर बुजुर्ग तक मतदान करने सभी पहुंच रहे हैं।

scroll to top