Close

सिडनी डायलॉग में बिटक्वाइन पर बोले पीएम मोदी- गलत हाथों में न चली जाए क्रिप्टोकरेंसी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज ‘द सिडनी डायलॉग’ में क्रिप्टोकरेंसी और बिटकॉइन को लेकर बड़ी बात कही. पीएम मोदी ने अपने भाषण में क्रिप्टोकरेंसी और बिटकॉइन का जिक्र करते हुए कहा कि सभी लोकतांत्रिक राष्ट्र यह सुनिश्चित करें कि यह गलत हाथों में न जाए. पीएम मोदी ने कहा कि ये हमारे युवाओं को बर्बाद कर सकता है.

सुनिश्चित करें कि यह गलत हाथों में न जाए– पीएम मोदी

पीएम मोदी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भारत की आईटी प्रतिभा पर बोल रहे थे. पीएम मोदी ने कहा, ‘’भारत की आईटी प्रतिभा ने वैश्विक डिजिटल अर्थव्यवस्था बनाने में मदद की. इसने हमारे दैनिक जीवन में उपयोग की जाने वाली प्रौद्योगिकियों और सेवाओं के विकास में योगदान दिया है.’’ उन्होंने कहा, ‘’उदाहरण के लिए क्रिप्टो-मुद्रा या बिटकॉइन को लें.  यह महत्वपूर्ण है कि सभी लोकतांत्रिक राष्ट्र इस पर एक साथ काम करें और सुनिश्चित करें कि यह गलत हाथों में न जाए, जो हमारे युवाओं को बर्बाद कर सकता है.’’

डिजिटल युग में सबसे महत्वपूर्ण है डाटा- पीएम मोदी

उन्होंने कहा, ‘‘यह अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा, ताकत और नेतृत्व को भी पुनर्भाषित कर रहा है. इसने प्रगति और समृद्धि के नए अवसरों को भी पैदा किया है.’’ प्रधानमंत्री ने इस अवसर पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रणनीतिक साझेदारी को क्षेत्र और दुनिया के लिए एक कल्याणकारी ताकत बताया.

 

 

यह भी पढ़ें- फिर टीम इंडिया के लिए मैच फिनिशर साबित हुए ऋषभ पंत, फंसते हुए मैच को निकाला बाहर

One Comment
scroll to top