Close

एमबीए की प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन

यदि आप इंटरनेशल बिजनेस में एमबीएस करना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है। भारतीय विदेश व्यापार संस्थान (आइआइएफटी) द्वारा संचालित किए जाने वाले इंजनेशनल बिजनेस मैनेजमेंट प्रोग्राम – एमबीए (आइबी) में अगले साल दाखिले के उम्मीदवारों के चयन हेतु आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए जरूरी पंजीकरण का आज अंतिम दिन है। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा इस आयोजित की जाने इस प्रवेश परीक्षा के लिए उम्मीदवार परीक्षा पोर्टल, iift.nta.nic.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

परीक्षा शुल्क 2500 रुपये का भी भुगतान करना होगा

आवेदन करते समय ही उम्मीदवारों को निर्धारित परीक्षा शुल्क 2500 रुपये का भी भुगतान करना होगा, जिसे उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यमों से कर सकेंगे। बता दें कि आइआइएफटी एमबीए (आइबी) प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 30 सितंबर को शुरू हुई थी और आखिरी तारीख 14 नवंबर 2022 थी, जिसे बाद में बढ़ाकर 24 नवंबर तक दिया गया था।

आवेदन सुधार 30 नवंबर तक निर्धारित की

दूसरी तरफ, जिन उम्मीदवारों ने प्रवेश परीक्षा के लिए आवदेन किया है और निर्धारित परीक्षा शुल्क का भुगतान किया है, वे अपने सबमिट किए गए अप्लीकेशन में त्रुटि सुधार या आवश्यक संशोधन 26 नवंबर से कर सकेंगे। एनटीए ने आइआइएफटी एमबीए आवेदन में सुधार की आखिरी तारीख 30 नवंबर निर्धारित की है।

प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए कोई आयु सीमा नहीं

एनटीए द्वारा जारी प्रवेश परीक्षा अधिसूचना के अनुसार प्रवेश परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त संस्थान से कम से कम तीन वर्ष की अवधि की स्नातक डिग्री न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए। हालांकि, प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए कोई आयु सीमा नहीं है।

 

 

 

 

यह भी पढ़े :-बिग बॉस 16 : ‘बाप’ का नाम लेने पर भड़के साजिद खान

0 Comments
scroll to top