Close

टार्सन्स प्रोडक्ट्स की लिस्टिंग पर मिला मुनाफा, जानें शुरुआत में ही कौनसे लेवल पर आया जिसने चौंकाया

IPO

आज टार्सन्स प्रोडक्ट्स के शेयरों की लिस्टिंग हुई है और गिरते बाजार में भी टार्सन्स के शेयर 6 फीसदी (5.74%) प्रीमियम पर लिस्ट हो गए हैं. इस कंपनी के आईपीओ को निवेशकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला था और आज ये बीएसई पर 700 रुपये पर लिस्ट हो गया है. वहीं एनएसई पर ये 682 रुपये पर लिस्ट हो चुका है. शेयर शरुआती कारोबार में ही 20 फीसदी ऊपर चल रहा था और 800 रुपये से आगे निकल गया. शेयर के 662 रुपये के आईपीओ प्राइस के सामने ये लिस्टिंग अच्छी कही जा सकती है क्योंकि आज बाजार में बड़ी गिरावट है.

IPO को मिला था शानदार रिस्पॉन्स: 

टार्सन्स प्रोडक्ट्स के आईपीओ को निवेशकों का शानदार रिस्पॉन्स मिला था और ये नवंबर की शुरुआत में सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था. IPO 77.49 गुना सब्सक्राइब हुआ था और इसके 1.08 करोड़ शेयर्स के लिहाज से ये शानदार कहा गया.

Tarsons Products कंपनी के बारे में जानें

ये एक लाइफ साइंसेज कंपनी है और हेल्थकेयर में लैब्स से जुड़े उपकरण बनाने के कारोबार में है. ये कंपनी फार्मा, लैब्स और रिसर्च के उपकरण बनाती है और लेबवेयर भी बनाती है. मौजूदा काल में इस कंपनी के प्रोडक्ट्स के लिए निश्चित तौर पर डिमांड बढ़ी जिसका फायदा इसका मुनाफा बढ़ने के रूप में देखा गया. चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में (अप्रैल-जून) में इसका मुनाफा साल दर साल आधार पर 25 करोड़ रुपये रहा था.

Tarsons Products की 6 फीसदी लिस्टिंग भी क्यों है बाजार के लिए खास

आज घरेलू शेयर बाजार में भारी गिरावट देखी जा रही रही है और सेंसेक्स 900 अंक से ज्यादा फिसल गया है. ऐसे गिरते बाजार में टार्सन्स कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग प्रीमियम पर होना ही बड़ी बात है. एक और खास बात है कि आज फार्मा शेयरों ने ही बाजार को थोड़ा सपोर्ट दिया है और ऐसे में फार्मा सेक्टर से जुड़ी इस कंपनी के शेयरों में भी बड़ी तेजी देखी जा रही है. लिस्टिंग के पहले ही दिन टार्सन्स के शेयरों का 20 फीसदी चढ़ना कोई आम बात नहीं है जब स्टॉक मार्केट में चौतरफा लाल निशान नजर आ रहा हो.

 

 

 

यह भी पढ़ें- शेयर बाजार में भारी गिरावट के चलते महज दो घंटे में निवेशकों को 6 लाख करोड़ रुपये का नुकसान

One Comment
scroll to top