Close

मारुति सुजुकी के बाद टाटा मोटर्स ने भी पैसेंजर गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी का लिया फैसला, 19 जनवरी से बढ़ी हुई कीमतें लागू

मारुति सुजुकी ( Maruti Suzuki) के बाद टाटा मोटर्स ( Tata Motors) ने नए साल में  भी पैसेंजर कारों के दाम बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. नई कीमतें बुधवार 19 जनवरी 2022 से ही लागू हो जाएंगी.

टाटा मोटर्स ने घोषणा की है कि कंपनी 19 जनवरी से औसतन 0.9 फीसदी अपने पैसेंजर गाड़ियों की कीमतें बढ़ाने जा रही है. किस गाड़ियों की कीमतों में कितवनी बढ़ोतरी होगी ये मॉडल वैरिएंट पर निर्भर करेगा. हालांकि टाटा मोटर्स ने कहा है कि जिन कस्टमर्स ने 18 जनवरी 2022 से पहले गाड़ियां खरीदने के लिए बुक की है उनपर कीमत में बढ़ोतरी का कोई असर नहीं होगा.  वहीं टाटा मोटर्स ने कस्टमर फीडबैक के आधार पर कुछ वैरिएंट की कीमतों में 10,000 रुपये की कटौती करने का भी फैसला किया है.

लागत बढ़ने का दिया हवाला

टाटा मोटर्स ने अपने बयान में कहा है कि लागत बढ़ने के चलते कंपनी को दाम बढ़ाने का फैसला लेना पड़ा है. कंपनी बढ़े लागत का बड़ा भाग खुद वहन कर रही है लेकिन कुछ हिस्सा कीमतों में बढ़ोतरी कर उसे पूरा किया जा रहा है. टाटा मोटर्स अपने कमर्शियल गाड़ियों ( Commercial Vehicles)  की कीमतों में 1 जनवरी 2022 से ही बढ़ा चुकी है.

इससे पहले मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) ने अपने कई मॉडलों के दाम 4.3 फीसदी तक बढ़ा दिए हैं. उत्पादन लागत (Production Cost) में हुई वृद्धि के बोझ को आंशिक रूप से कम करने के लिए उसे यह कदम उठाया गया है. कंपनी ने अपने विभिन्न मॉडलों की कीमतों में 0.1 से 4.3 फीसदी तक की वृद्धि की है.
0 Comments
scroll to top