Close

छत्तीसगढ़ में दिखेगा चक्रवाती तूफ़ान मिचौंग का असर, मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए जारी किया अलर्ट

रायपुर। बंगाल की खाड़ी में बन रहे चक्रवाती तूफ़ान मिचौंग का असर छत्तीसगढ़ में भी देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग ने मिचौंग तूफान के कारण छत्तीसगढ़ ओडिशा महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी दी है. छत्तीसगढ़ में बस्तर, रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर संभाग पर भी इसका असर दिखेगा. मौसम केंद्र ने गुरुवार को आकाश में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना जताई है.

मौसम विशेषज्ञ एचपी चंद्रा के मुताबिक दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी और उससे लगे अंडमान सागर के ऊपर एक निम्न दाब का क्षेत्र स्थित है. 30 नवंबर को इसके अवदाब के रूप में परिवर्तित होने की संभावना है. चक्रवात तूफान मिचौंग 2 दिसंबर को दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी में पहुंचेगा. चक्रवात का असर 3 दिसंबर को बस्तर संभाग में दिखेगा. 4 दिसंबर को दुर्ग, रायपुर और बिलासपुर संभाग यानी मध्य छत्तीसगढ़ में इसका असर दिखने की संभावना है. प्रदेश में इन दिनों बंगाल की खाड़ी से निम्न स्तर पर नमी आ रही है, जिसके कारण 30 नवंबर को एक दो स्थानों पर हल्की वर्षा या चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है.

ये रहा प्रमुख शहरों का तापमान
राज्य के कई इलाकों में गुरुवार को न्यूनतम तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की गई. रायपुर का न्यूनतम तापमान 17.5 डिग्री सेल्सियस था. बुधवार को अधिकतम तापमान रायपुर में 29.2, माना में 29.4, बिलासपुर में 27.4, पेण्ड्रारोड में 25.5, अंबिकापुर में 27.9, जगदलपुर में 30.8, दुर्ग में 27.4 और राजनांदगांव में 27 डिग्री सेल्सियस था. रात को हल्की ठंड थी.

 

scroll to top