Close

छत्तीसगढ़ में हार पर जयराम रमेश ने कहा – छग कांग्रेस के प्रदर्शन को बताया निराशाजनक

रायपुर। छत्तीसगढ़ में हार के एक दिन बाद कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने सोमवार को कहा कि पार्टी का प्रदर्शन निराशाजनक रहा, लेकिन पार्टी का वोट शेयर काफी हद तक ठीक रहा। भाजपा और इसलिए पुनरुत्थान का एक कारण। एक्स पर एक पोस्ट में, पार्टी के संचार प्रभारी रमेश ने कहा, “यह सच है कि छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का प्रदर्शन निराशाजनक और हमारी उम्मीदों से काफी नीचे था। लेकिन वोट शेयर के मामले में कांग्रेस, भाजपा से बहुत पीछे नहीं है, यही आशा और पुनरुद्धार का कारण है।”

छत्तीसगढ़ के वोट शेयर साझा करते हुए रमेश ने कहा कि बीजेपी को 46.3 फीसदी वोट शेयर मिले, जबकि कांग्रेस को 42.2 फीसदी वोट शेयर मिले। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में बीजेपी को 48.6 फीसदी वोट शेयर मिला, जबकि कांग्रेस को 40.4 फीसदी वोट शेयर मिला. कांग्रेस नेता ने कहा, राजस्थान में भाजपा को 41.7 फीसदी वोट मिले जबकि देश की सबसे पुरानी पार्टी को 39.5 फीसदी वोट मिले।

तीन राज्यों – छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान – जहां रविवार को वोटों की गिनती हुई, वहां कांग्रेस का सफाया हो गया। राजस्थान और छत्तीसगढ़ में हार के बाद कांग्रेस केवल तीन राज्यों कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश और तेलंगाना में सत्ता में है। पार्टी ने रविवार को तेलंगाना में सत्तारूढ़ बीआरएस को हराकर जीत हासिल की।

scroll to top