Close

नाइजीरिया:मस्जिद में गोलीबारी इमाम समेत 12 की मौत

इंटरनेशनल डेस्क। नाइजीरिया के मैगमजी मस्जिद में मस्जिद में एक हमलावर ने गोलीबारी कर दी। हमले में इमाम समेत 12 लोगों की मौत हो गई। हमलावर ने कुछ लोगों का अपहरण भी कर लिया हैं। इसके बाद से मैगमजी मस्जिद में लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई। रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, ये हमला एक गैंग ने किया।

वहा के एक पुलिस अधिकारी ने कहा- हमला फुंटुआ इलाके में हुआ। यहां शनिवार रात नवाज के वक्त हमलावर मैगमजी मस्जिद में घुस गए और अंधाधुंध गोलीबारी करने लगे। हमले में मस्जिद के इमाम समेत 12 लोगों की मौत हो गई। इतना ही नहीं वहां मौजूद अन्य लोगों को हमलावर उठाकर ले गए। अब उनके परिवार वालो से फिरौती की मांग की जा रही है और साथ ही लोगों से खेती करने की परमिशन लेने और प्रोटेक्शन फीस देने के लिए भी कहा है।

देश ऐसे नफरती लोगों के सामने कभी नहीं झुकेगा : राष्ट्रपति
नाइजीरियाई राष्ट्रपति मुहम्मदु बुहारी ने कहा कि नफरत की सोच रखने वालों ने ऐसा घिनौना काम किया है और लोगों की जान ले ली है। देश ऐसे नफरती लोगों के सामने कभी नहीं झुकेगा और इनसे जीतकर दिखाएगा।
जुलाई में नाइजीरिया के ओवो शहर के सेंट फ्रांसिस चर्च में गोलीबारी हुई थी। घटना के वक्त वहां प्रेयर हो रही थी। कुछ हथियारबंद लोग चर्च में घुसे और अचानक ही फायरिंग शुरू कर दी।पब्लिक रिप्रेजेंटेटिव एडेलेगबे टिमिलीन ने बताया कि घटना में 50 से ज्यादा लोगों के मारे गए थे। कई लोग घायल हुए थे और हमलावरों ने प्रेयर कर रहे एक व्यक्ति को अगवा कर लिया।

 

scroll to top