Close

चक्रवाती मैंडूस तमिलनाडु से टकराया , भारी बारिश से मची तबाही

चेन्नई। चक्रवाती मैंडूस तमिलनाडु के मामल्लापुरम तट से टकराया। लैंडफॉल के बाद, शनिवार को एक गहरे अवसाद के बाद मैंडूस कमजोर होने के लिए तैयार है। चक्रवात मैंडूस रियर सेक्टर भूमि में चला गया है और लैंडफॉल प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। इसके लगभग पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है और अगले 2 घंटों के दौरान धीरे-धीरे एक गहरे दबाव में और 10 दिसंबर की दोपहर तक कमजोर हो जाएगा।

ममल्लापुरम में चक्रवात मैंडूस के आने के बाद, चेन्नई के कई हिस्सों में भारी बारिश और तेज हवाओं का सामना करना पड़ रहा है। तीन घंटे में लगभग 65 पेड़ गिर गए और निचले इलाकों में पानी के ठहराव को दूर करने के लिए मोटर पंपों का इस्तेमाल किया जा रहा है। कई तटीय इलाकों में भारी नुकसान हुआ है। कई इलाकों में दीवारें गिरने से नुकसान भी खबरें आ रही हैं।

तूफान मैंडूस के पहुंचने से पहले ही शुक्रवार को उत्तरी तमिलनाडु के तटीय इलाकों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश शुरू हो गई जबकि राजधानी चेन्नै समेत कुछ जगहों पर भारी बारिश दर्ज की गई। ऐहतियातन चेन्नै एयरपोर्ट से दस से ज्यादा उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। शहर में तेज बारिश भी हो रही है।

चक्रवात के चलते स्कूल-कॉलेज बंद
तमिलनाडु के कई जिलों में स्कूल-कॉलेज बंद किए गए हैं। चक्रवात की चेतावनी के बाद पड़ोसी पुडुचेरी में भी शुक्रवार और शनिवार को सभी स्कूलों और कॉलेजों की छुट्टी है। सुरक्षा इंतजाम के लिए 16 हजार पुलिस बल और होम गार्ड्स के 1600 जवानों को राहत बचाव के लिए मुस्तैद किया गया है। कंस्ट्रक्शन के काम बंद हैं। लोगों को घर के बाहर न निकलने को कहा गया है।

scroll to top