Close

अयोध्या से गरियाबंद पहुंचे “अक्षत कलश” का रामभक्तों ने पुष्पवर्षा कर किया स्वागत

0 लोगों के दर्शन के लिए शिव दुर्गा मंदिर में किए गए स्थापित

0 प्रत्येक खंडों में किए जाएंगे वितरित, हर घर निमंत्रण पत्र पहुंचाए जाएंगे

गरियाबंद। अयोध्या में भगवान श्रीराम जी की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी 2024 को होने जा रही है। इसके लिए आमंत्रण सूचना एवं अक्षत (पीला चावल) कलश पूरे भारतवर्ष के प्रत्येक घर तक पहुंचाने के लिए एक वृहद योजना बनी है, इसी के अंतर्गत गरियाबंद में अयोध्या से अक्षत कलश पहुंची है। अक्षत कलश का रामभक्तों द्वारा आरती उतार और श्रीराम जी के जयकारों के साथ ही श्रीराम धूनी के साथ पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया।

गौरतलब हो कि अयोध्या से आए इस अक्षत कलश को नगर के शिव दुर्गा मंदिर में लोगों के दर्शनार्थ के लिए स्थापित किया गया है। विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष शिशुपाल सिंह राजपूत, परस देवांगन ने बताया कि विश्व हिंदू परिषद के नेतृत्व में अक्षत कलश को गरियाबंद के प्रत्येक खंडों में वितरण किया जाएगा। भव्य शोभा यात्रा के साथ हर घर निमंत्रण पत्र पहुंचाने का प्रयास किया जाएगा। इसके साथ ही आयोजित आगामी कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए बताया गया कि अक्षत कलस जिले के सभी मंडलों में समिति गठन कर समस्त ग्राम इकाई तक अयोध्या से आई भगवान श्रीरामचंद्र जी की मंदिर का फोटो के साथ निमंत्रण पत्रक हर गांव के प्रत्येक घरों तक विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता पहुंचेंगे। निमंत्रण देने व अक्षत चावल पहुंचाने का कार्य 15 जनवरी तक पूर्ण कर लिया जाएगा व प्रत्येक गावों के साथ–साथ सभी नगरों में 22 जनवरी को समितियों के माध्यम से अखंड राम नाम पाठ, महाआरती कर रामप्रसादी वितरण, हर घर में दीप जलाकर पटाखे फोड़कर दीपावली की तरह उत्सव मनाए ऐसा आह्वान किया जाएगा। बताया कि जनवरी माह में यह उत्सव देखने को मिलेगा। कहा कि हम सभी रामभक्तो का सौभाग्य है जो 500 वर्षो के लंबे इंतजार के बाद इस पुण्य अभियान में सम्मिलित होने का अवसर प्राप्त हो रहा है।

अक्षत कलस स्थापना के अवसर पर सत्यप्रकाश मानिकपुरी, दिगेश्वर वर्मा, विजय साहू, शत्रुघ्न साहू, प्रकाश निर्मलकर, अभिमन्यु ध्रुव, अमर सिंह ठाकुर, भानु प्रताप सिंह राजपूत, योगेंद्र कनोजे, जीवन एस साहू, राधेश्याम सोनवानी, राजू सिन्हा, रितेश यादव, खडानंद दुबे सहित बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद् के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

scroll to top