Close

गुजरात :भूपेंद्र पटेल आज दूसरी बार लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

अहमदाबाद। दो राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद रविवार को हिमाचल प्रदेश के सीएम ने शपथ ली अब आज गुजरात के सीएम आज शपथ लेंगे। गुजरात विधानसभा में ऐतिहासिक जीत के बाद आज भूपेंद्र पटेल लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। पटेल के साथ कुछ नए मंत्रियों के भी शपथ लेने की संभावना है।

बीजेपी ने भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण को मेगा शो बनाने की पूरी तैयारी कर ली है। इस शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार शाम को ही अहमदाबाद पहुंच गए हैं। इसके अलावा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री भी कार्यक्रम में शामिल होंगे।

भूपेंद्र पटेल (60 साल) दोपहर 2 बजे गांधीनगर में नए सचिवालय के पास हेलीपैड ग्राउंड में 18वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। उनको राज्यपाल आचार्य देवव्रत पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। इससे पहले 8 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद भूपेंद्र पटेल ने नई सरकार के गठन की प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए शुक्रवार को पूरे मंत्रिमंडल के साथ मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

 

scroll to top