Close

PM मोदी की उपस्थिति में विष्णुदेव साय कल लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, पूर्व सीएम बघेल, टीएस सिंहदेव और बैज को भेजा गया न्योता

रायपुर। छत्तीसगढ़ में 13 दिसंबर को नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण कार्यक्रम होगा। जिसकी तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। वहीं पीएम से लेकर राज्य के पूर्व सीएम और विपक्षी नेताओं को कार्यक्रम में आने का न्योता दिया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह होगा। कार्यक्रम रायपुर स्थित साइंस कॉलेज मैदान में होगा।

छत्तीसगढ़ के मनोनीत मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने मंगवार को टेलीफोन के माध्यम से निवर्तमान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, निवर्तमान डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज को 13 दिसंबर को रायपुर स्थित साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रण दिया। इसके साथ ही राज्य शासन की ओर से सभी राजनीतिक पदाधिकारियों, विशिष्टजनों को आमंत्रित किया जा रहा है।

बीजेपी के नेता समेत आधिकारी तैयारियों का जाएजा लेने पहुंचे
इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया, भाजपा प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, सह प्रभारी नितिन नबीन समेत दूसरे राज्यों मुख्यमंत्री भी शामिल हो सकते हैं। वहीं सुबह से ही भाजपा कार्यकर्ता, नेता समेत विधायक भी मौजूद हैं। वे सभी तैयारियों का जाएजा ले रहे हैं।


शपथ ग्रहण समारोह के लिए तैयारी जोरों पर पीएम मोदी के इस कार्यक्रम में आने को लेकर पर्याप्त संख्या में पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है। इसमें एडीजी स्तर के एक आधिकारी और आईजी स्तर के चार अधिकारियों को तैनात किया गया है। कार्यक्रम के साथ-साथ ट्रैफिक व्यवस्था का भी ध्यान रखा गया है।

माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री के साथ ही दो डिप्टी सीएम समेत मंत्रिमंडल भी शपथ ले सकते हैं। हालांकि, मंत्रिमंडल के सदस्यों को लेकर मंथन जारी है। इस समारोह के लिए तीन अलग-अलग मंच बनाए जा रहे हैं। कार्यक्रम स्थल में विशिष्ट अतिथियों, मीडिया प्रतिनिधियों और आमजनों के बैठने के लिए अलग-अलग डोम बनाए जा रहे हैं। 50 हजार से अधिक लोगों की बैठक व्यवस्था की तैयारी चल रही है। इसके लिए एलईडी स्क्रीन भी लगाई जा रही हैं। सुरक्षा व्यवस्था के लिए लगभग एक हजार पुलिस जवान तैनात होंगे।

scroll to top