Close

सेंसेक्स की हल्की गिरावट के साथ शुरुआत, बाजार खुलते ही निफ्टी में 17,276 का लेवल आया

घरेलू शेयर बाजार (Stock Market) की ओपनिंग आज हल्की तेजी के साथ होने के संकेत थे लेकिन बीएसई का सेंसेक्स (Sensex) 36.73 अंक यानी 0.06 फीसदी की गिरावट के साथ 57,864.41 पर खुला है. एनएसई के निफ्टी (Nifty) की बात करें तो ओपनिंग के 5 मिनट के भीतर ही ये 48.25 अंक यानी 0.28 फीसदी की गिरावट के साथ 17,200.15 पर ट्रेड कर रहा है.

शुरुआती ट्रेड में बाजार कैसा है

आज बैंक निफ्टी की गिरावट ने बाजार को नीचे खींचने का काम किया है, ये करीब 350 अंक टूटकर कमजोरी के साथ 36194 पर कारोबार कर रहा है. शुरुआती 10 मिनट में ही निफ्टी में 100 अंकों की गिरावट आ चुकी है. दुनिया के 77 देशों में ओमिक्रोन वेरिएंट के मामले सामने आने के बाद ग्लोबल बाजारों समेत भारतीय बाजार में भी घबराहट का माहौल है. कल की हल्की तेजी के बाद आज स्टॉक मार्केट में सेंटीमेंट कमजोर बना हुआ है.

प्री-ओपन में बाजार

प्री-ओपन में बाजार में मामूली तेजी देखी गई और निफ्टी में हरे निशान में कारोबार हो रहा है. SGX Nifty आज सुबह 25 अंक यानी 0.14 फीसदी की गिरावट के साथ 17302 पर ट्रेड कर रहा था. हालांकि बाजार खुलने के बाद निफ्टी करीब 50 अंक नीचे आ गया है.

Nifty के टॉप गेनर्स और लूजर्स

आज निफ्टी के 50 में से 43 शेयर गिरावट के लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं और सिर्फ 7 शेयरों में तेजी देखी जा रही है. टॉप गेनर्स में भी आईटी शेयरों का बोलबाला है और चढ़ने वाले शेयरों में इंफोसिस 2.35 फीसदी ऊपर है. विप्रो आज 1.7 फीसदी चढ़ा है. इसके अलावा टीसीएस, एचसीएल टेक और टेक महिंद्रा में भी बढ़त के साथ ट्रेड चल रहा है.

टाइटन और टाटा मोटर्स जैसे हैवीवेट आज 3.33 फीसदी टूटे हैं. एचयूएल, एमएंडएम और मारुति के शेयरों में आज बड़ी गिरावट देखी जा रही है. सबसे ज्यादा गिरने वाले 5 शेयरों में भी ऑटो सेक्टर के 3 शेयर हैं.

एशियाई बाजारों में कैसा है कारोबार

आज एशियाई बाजारों में मिलाजुला कारोबार देखा जा रहा है. जापान के निक्केई में करीब 1 फीसदी की गिरावट देखी जा रही है और ताइवान और कोस्पी में आज हल्की कमजोरी है. शंघाई कम्पोजिट हल्की बढ़त दिखा रहा है और स्ट्रेट टाइम्स में भी सुस्ती देखी जा रही है.

 

 

 

यह भी पढ़ें- राशिफल: इन तीन राशि वालों पर बरस सकती है लक्ष्मी जी की कृपा, जानें राशिफल

One Comment
scroll to top