Close

राशिफल: इन तीन राशि वालों पर बरस सकती है लक्ष्मी जी की कृपा, जानें राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 17 दिसंबर 2021 शुक्रवार को मार्गशीर्ष मास की शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी की तिथि है. आज शुक्रवार को कृत्तिका नक्षत्र और चंद्रमा का गोचर वृषभ राशि में हो रहा है. शुक्रवार का दिन लक्ष्मी जी को समर्पित है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, जानते हैं आज का राशिफल.

मेष- आज के दिन अपने कार्य की प्लानिंग करनी होगी. याद रखें, हमेशा बल से काम नहीं होगा, दिमाग भी लगाना पड़ेगा. किससे कैसे बात करनी है ये सब मिश्रित तरह से कैलकुलेट करके चलना है. ऑफिस में काम का बोझ अधिक हो सकता है जिसको लेकर मन खिन्न रहेगा. जो लोग कारोबार कर रहें हैं, उनको अपने बिजनेस पार्टनर के साथ पारदर्शिता रखते हुए कारोबार को बढ़ाना चाहिए. हेल्थ में यदि कई दिनों से किसी रोग से जूझ रहें हैं तो अब उसमें आराम मिलने  की संभावना दिखाई दे रही है. जीवनसाथी से कोई महत्वपूर्ण सलाह मिल सकती है जो आपके लिए लाभप्रद होगी.

वृष- आज के दिन समाज में आपकी छवि मजबूत होगी. आपके अंदर निस्संदेह बहुत प्रतिभा है बस इसे बाहर प्रदर्शित करना होगा. आत्मबल को मजबूत रखें. ऑफिस में  कुछ कठोर निर्णय भी लेने पड़ सकते है. वहीं दूसरी ओर सबऑर्डिनेट नियम से काम नहीं कर रहे हैं तो थोड़ी डांट लगा सकते हैं, यानी अनुशासन मेंटेन करके रखना होगा. व्यापारिक परियोजना या प्रॉपर्टी में निवेश करने की सोच रहें हो तो समय इसके अनुकूल चल रहा है. स्वास्थ्य की दृष्टि से नसों का खिंचाव आपकी परेशानी का कारण होगा. संतान की गलती को नजरअंदाज बिल्कुल न करें अन्यथा उसकी गलती की आदतें लगातार बढ़ती जाएंगी.

मिथुन- आज के दिन दूसरों के प्रति सहानुभूति रखते हुए उनकी संभव मदद करनी होगी जिसके प्रतिफल में आपको अच्छे परिणाम प्राप्त होगा. कला जगत से जुड़े लोग कड़ी मेहनत करें. अच्छे रिजल्ट जल्द ही प्राप्त होंगे. छोटा हो या बड़ा यदि कहीं से ऑफर आता है तो अपनी शर्तों पर हां कह सकते हैं, सफलता की प्रथम सीढ़ी हो सकती है. वहीं ऑफिशियल टार्गेट भी पूरे होने की संभावना दिखाई दे रही है. ट्रैवल्स से संबंधित कारोबार करने वालों को लाभ हो सकता है. स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिलेगी खासकर हृदय रोगी अलर्ट रहें. क्रेडिट कार्ड से बेवजह की शॉपिंग करने से बचना चाहिए.

कर्क- आज के दिन लाभ को देखकर कहीं निवेश नहीं करना चाहिए. ग्रहों की नकारात्मक स्थिति आपको भ्रम करा सकती हैं जो कि भविष्य में ठीक नहीं है. ऑफिशियल कार्यों को लेकर बॉस आपसे नाराज हो सकते हैं. वहीं उनकी नाराजगी को दूर करने के लिए अधिक कार्य करने की आवश्यकता है. फाइनेंस से संबंधित बिजनेस करने वालों को पैसे से लेन-देन पर ध्यान देना होगा. वहीं संचार और सुगंध से संबंधित व्यापार करने वालों के लिए दिन शुभ है. हेल्थ में जिनको अल्सर की समस्या हैं उन्हें सचेत रहना होगा, छारीय खाद्य-पदार्थ अधिक ग्रहण करें. यदि कोई परिचित बीमार है तो उसका फोन पर ही हाल-चाल अवश्य लें.

सिंह- आज के दिन कुछ संघर्ष की स्थिति रहेगी, लेकिन धैर्य और संयम द्वारा आप सफलता पाने में कामयाब रहेंगे. नौकरी पेशा लोगों को अपना टारगेट पूरा करने के लिए बहुत ही मेहनत करनी पड़ेगी. वहीं कुछ अनचाही ऑफिशियल यात्रों का भी दौर बना रहेगा. व्यापारियों को अपने स्टाफ और कर्मचारियों के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखना उनके व्यवसाय के लिए उचित रहेगा. नौकरी पाने के लिए प्रयासरत युवाओं को इंटरव्यू और प्रतियोगी परीक्षा में ज्यादा मेहनत की जरूरत है. हेल्थ में कोई पुराना रोग उभर सकता है. इसको लेकर सचेत रहें. घर के बड़े बुजुर्गों का स्नेह और आशीर्वाद परिवार की व्यवस्था को उत्तम बनाकर रखेगा.

कन्या- आज के दिन थोड़ा खुद की कमियों पर प्रकाश डालते हुए उस नकारात्मक प्रवृत्ति को दूर करना चाहिए. बड़ा निवेश करने से बचें, खासकर शेयर मार्केट में पैसा लगाने से बचना होगा. मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों को सफलता हाथ लग सकती है, वहीं दूसरी ओर रुके हुए कार्य भी पूर्ण होंगे. व्यापारियों के लिए दिन अच्छा है जो व्यापारी एक से अधिक व्यापार कर रहे हैं उनको लाभ होने की संभावनाएं दिख रही है. स्वास्थ्य की दृष्टि से पेट के रोगों के प्रति अलर्ट रहना होगा. गर्भवती महिलाएं भी सेहत को लेकर सचेत रहें. पारिवारिक तनाव होने पर जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा.

तुला- आज के दिन आप घर और बाहर के कामों में बहुत अधिक व्यस्त रहेंगे. अधूरी कार्य योजनाओं को पूरा करने का समय आ गया है. ऑफिशियल कार्यों को करने में आलस्य बिल्कुल नहीं करना है, बल्कि पिछले दिनों छूटे छोटे-छोटे वर्क को खत्म करने पर ध्यान देना होगा. व्यापारियों को गलत फैसले के चलते नुकसान उठाना पड़ सकता है, इस ओर सचेत रहें.  हेल्थ की बात करें तो वाहन चलाते समय सावधानी पर विशेष ध्यान दें दुर्घटना हो सकती है जिसके कारण हड्डी में चोट लगने की आशंका है. कुल में कहीं से शुभ समाचार मिलने की संभावना है, जिसे सुनकर आप प्रसन्न होंगे.

वृश्चिक- आज के दिन उत्साह और सकारात्मक ऊर्जा को बनाएं रखें. वहीं इसके विपरीत संगति पर ध्यान दें, नकारात्मक सोच वाले लोगों से बच कर रहना होगा. ऑफिशियल स्थितियों की बात की जाए तो सॉफ्टवेयर कंपनियों से जुड़े लोगों को नये प्रोजेक्ट पर कार्य करने का मौका प्राप्त हो सकता है. प्रॉपर्टी से रिलेटेड कारोबार करने वालों के लिए समय अच्छा है. वहीं व्यापार में निवेश के लिये दिन पूरी तरह से पक्ष में रहेगा. हेल्थ को लेकर सजग रहें. बेवजह बाहर जाना और बिगड़ा खान-पान स्वास्थ्य पर दुष्परिणाम डाल सकता है. पिता व पिता तुल्य (जैसे- चाचा, ताऊ) के स्वास्थ्य को लेकर भी ध्यान रखें.

धनु- आज के दिन अपने स्वभाव को बैलेंस करके रखना ही आपके लिए सबसे प्रमुख कार्य है. कर्मक्षेत्र में वरिष्ठों की सलाह उन्नति के द्वार खोल सकती है. वहीं दूसरी ओर ऑफिस में बैकबाइटिंग करने वाले लोगों से भी सचेत रहना होगा. लोहे का कारोबार करने वालों को बड़े सौदों से बचना चाहिए अन्यथा घाटे का सामना करना पड़ सकता है. हेल्थ की बात करें तो आज बेवजह के तनावों से दूर रहें वात संबंधित रोग भी परेशान कर सकते हैं. घर के वरिष्ठ लोगों का सहयोग मिलेगा. बेवजह की यात्रा करने से बचें. अगर जरूरी हो तो नियमों को ध्यान में रखते हुए ही यात्रा पर जाएं.

मकर- आज के दिन सभी के साथ विनम्र रहें. आपकी सलाह से दूसरों की समस्याओं का समाधान होगा. ऑफिस में आपका स्तर ऊंचा उठेगा और ज्ञानी और अच्छे लोगों से मिलने का मौका मिल सकता है. व्यापारी वर्ग मेहनत तो दिन भर करेंगे लेकिन मुनाफे को लेकर कोई विवरण नहीं होगा. अतः ग्राहकों की मांग पर गौर करें. युवाओं के भीतर विभिन्न तरीके की प्रतिभाएं दिखाई देंगी, जिसको लेकर करियर चुनाव करने में भ्रम की स्थिति बन सकती है. कानों से संबंधित दिक्कतों को लेकर परेशान हो सकते हैं. वहीं आज गर्भवती महिलाएं भी अलर्ट रहें. परिवार में किसी की मदद करने का अवसर मिले तो पीछे न हटें

कुंभ- आज के दिन आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. लोगों से अपना काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे. कर्मक्षेत्र की बात की जाए तो सॉफ्टवेयर कंपनी से जुड़े लोगों को अपने कार्य पर ध्यान देना चाहिए. व्यापारियों को सचेत रहना होगा क्योंकि ग्रहों की स्थितियां नुकसान कराने के फिराक में हैं. विद्यार्थी वर्ग पुराने चैप्टर पर अधिक ध्यान दें और उन्हें रीवाइस भी करते रहें. वहीं करियर की शुरुआत के लिए मौका हाथ लगेगा. हेल्थ में पैरों में दर्द की समस्या हो सकती है ऐसे में तेल मालिश का सहारा लेना चाहिए. बड़े भाई के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सचेत रहें, साथ ही संतान की संगति पर भी ध्यान दें.

मीन- आज के दिन ऊर्जावान होकर कार्य करना पहली प्राथमिकता होनी चाहिए. ऑफिस में जो लोग इधर की बातें उधर करते हैं उनसे सावधान रहें, अन्यथा कार्यों में रुकावट आ सकती है. जो व्यापारी खाने-पीने से संबंधित या जर्नल स्टोर का व्यापार करते हैं, उनके लिए दिन शुभ है. युवा वर्ग इधर-उधर की बातों में अपना कीमती समय बर्बाद न करें. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखें तो यदि आप किसी प्रकार का नशा करते हैं तो उसे तत्काल त्याग दें अन्यथा किसी बड़े रोग के चपेट में आ सकते हैं. परिवार में यदि कोई नाराज है तो उसे आज मना लें. पैतृक संपत्ति से लाभ मिल सकता है.

 

 

यह भी पढ़ें- सेंसेक्स की हल्की गिरावट के साथ शुरुआत, बाजार खुलते ही निफ्टी में 17,276 का लेवल आया

One Comment
scroll to top