Close

राशिफल: वृष, कर्क और सिंह राशि वाले सावधान रहें, जानें- अपना भविष्यफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 18 दिसंबर 2021 शनिवार को मार्गशीर्ष मास की शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी की तिथि है. आज शनिवार को रोहिणी नक्षत्र और चंद्रमा का गोचर वृषभ राशि में हो रहा है. शनिवार का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, जानते हैं आज का राशिफल.

मेष- आज के दिन आपका क्रोध व अहंकार आने वाले पलों को खराब कर सकता है. ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है कि अपने सभी सदस्यों का सम्मान करते हुए उनसे तालमेल बनाकर चलना होगा. कार्यस्थल पर विवाद की स्थिति बन सकती है लेकिन नई जिम्मेदारी के साथ काम के नए मौके बनेंगे.कारोबारियों को ग्राहकों से बातचीत के दौरान सहज रहने की जरूरत है. गुणवत्ता या हिसाब किताब में बहस की आशंका है. सेहत में पुराने रोगों से मुक्ति मिलने की संभावना है. मित्रों के साथ अच्छा समय बितायेंगे. घरेलू कार्य के चलते आपको भागा दौड़ी करनी पड़ सकती है.

वृष-आज के दिन मन की नकारात्मकता का असर सम्बन्धों पर न पड़ें इसका ध्यान रखें. धन के निवेश के लिए समय अनुकूल नहीं है. नौकरी को लेकर कोई मामला कोर्ट-कचहरी में है तो उसके लिए नए रास्ते खुलेंगे. व्यावसायिक यात्रा की भी संभावना बन रही है. ट्रांसपोर्ट का बिजनेस कर रहे लोगों के लिए विशेष लाभ है. आज जिनका जन्मदिन है, उन्हें पसंदीदा उपहार मिलेंगे. विद्यार्थियों को शिक्षा-प्रतियोगिताओं में सफलता मिलेगी.हेल्थ को लेकर दिन सामान्य रहने वाला है साथ ही शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ भी रहेंगे. परिवार के महत्वपूर्ण फैसलों में सक्रिय भूमिका निभाने का मौका मिलेगा. बड़े समानों में वृद्धि होगी.

मिथुन-आज के दिन खुद को सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रखें. बिगड़े काम बनने का दिन है, पेंडिंग काम समय पर पूरे कर लें. ऑफिस में बॉस आपके कार्यों की सराहना करेंगे साथ ही प्रमोशन लेटर भी दे सकते है.व्यापारियों को धन के बड़े निवेश से बचने की जरूरत है. कारोबार में भी पारदर्शिता बनाए रखें. युवा वर्ग भी बेवजह के कार्यों में दिन व्यतीत न करें. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखे तो शारीरिक व्याधियों से बचकर रहना चाहिए. वहीं बीपी या शुगर संबंधी दिक्कत भी उभर सकती है. परिवार में छोटों पर बेवजह हुक्म न चलाएं, दिनचर्या से जुड़े नियम कानूनों का अनिवार्य रूप से पालन करें.

कर्क- आज के दिन संबंधों को लेकर चल रही उथल-पुथल आपको विचलित कर सकती है तो वहीं दूसरों के विवादित मामलों में दखल न दें. अन्यथा चिंता और परेशानी झेलनी पड़ सकती है. कर्मक्षेत्र के कामकाज में दक्षता प्रदर्शित करने से कार्यस्थल पर आपको सम्मान मिलेगा. कारोबारी वर्ग ध्यान रखें कि अधिक से अधिक लिंक डेवलप करने से व्यापार दिन दूना रात चौगुना बढ़ेगा.विद्यार्थियों को पढ़ाई से संबंधित कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. सेहत में अपने हाथों की सुरक्षा करें, अगर मशीन से कोई काम कर रहे हैं तो बेहद सजग रहकर निपटाएं, चोट लग सकती है. जीवनसाथी यदि नाराज है तो उनको मनाने लें.

सिंह- आज के दिन अगर कुछ काम पूरा नहीं हो तो इसके लिए किसी को दोषी न ठहराए, बल्कि खुद प्रयास करें. नौकरी कर रहे लोगों को अचानक बैठक के लिए बदलाव आ सकता है. सीनियर आपके कामकाज की जांच भी करवा सकते हैं.व्यापारियों को आर्थिक नुकसान के प्रति सावधान रहना होगा. किसी बड़े भागीदार से मनमुटाव हो सकता है.युवाओं को लक्ष्य की दिशा में आगे बढ़ते रहें. स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा आराम करें, यदि आप पहले से किसी बीमारी के चलते अस्पताल में भर्ती हैं, वह संक्रमण को देखते हुए आस-पास की साफ-सफाई पर ध्यान दें. घर में अपनों का पूरा सहयोग मिलेगा.

कन्या- आज पूरे दिन प्रसन्नता का अनुभव होगा. खुद को सकारात्मक बनाए रखने रखें. मन हल्का होगा और कुछ रचनात्मक करने का विचार बनेगा.  कार्यस्थल पर बॉस काम का बोझ बढ़ा सकते हैं. वरिष्ठों के साथ महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा का दौर चलेगा. कारोबारी वर्ग के लिए समझदारी और पुराना अनुभव काम में फायदेमंद होगा. किसी को दिया उधार वापस मिल सकता है. काम बनते नजर आएंगे. विद्यार्थी पढ़ाई के अलावा इधर-उधर की बातों में मन आएंगे. स्वास्थ्य के लिए ज्यादा चिंता या तनाव का माहौल ठीक नहीं. खुद को शांत रखने की कोशिश करें. घर में कोई न कोई कीमती सामान खराब होने की आशंका है.

तुला-आज के दिन ग्रहों की स्थितियां बता रही हैं कि अधिक से अधिक लोगों से संपर्क बनाना आपके लिए फायदेमंद होगा, न केवल आजीविका बल्कि सामाजिक तौर पर भी आप को इसका लाभ मिलेगा.आज ऑफिस की स्थितियां भी आपके अनुकूल रहेगी. बड़े ग्राहकों के साथ कारोबारियों को छोटी-छोटी बातों को लेकर कहासुनी से बचने की जरूरत है. युवा वर्ग मांगने पर मित्रों की मदद जरूर करें.शारीरिक फिटनेस पर पूरा ध्यान रखें. व्यायाम और योग के अलावा खानपान संतुलित रखना होगा. संभव है कि कोई मित्र या रिश्तेदार आपके बर्ताव से परेशान हो जाए, ऐसे में घर परिवार के बीच बेवजह के तर्क वितर्क से दूर रहें.

वृश्चिक-आज के दिन हो सकता है मन में अधिक विचार आएं जो आपको लक्ष्य से भटका दें, इसलिए दिन की शुरुआत में ही दिन भर के कामों की योजना बना लेनी चाहिए.ऑफिस में लक्ष्यों के प्रति केंद्रित रहें, सफलता मिल सकती है. धार्मिक पुस्तकों का कारोबार कर रहे हैं तो अच्छा लाभ का योग बनता दिख रहा है. विद्यार्थी वर्ग को आज अति आत्मविश्वास से बचना होगा. करियर पर फोकस करें. हेल्थ में  दांत दर्द को लेकर सचेत रहें. स्वास्थ्य ठीक महसूस नहीं हो रहा है तो विश्राम करना चाहिए. घर में मेहमानों के आने की संभावना है. ससुराल पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त होगा.

धनु-आज के दिन कितनी भी मुश्किल हो, आपको सच का साथ नहीं छोड़ना है, क्योंकि अंत में विजय उसी की होनी है. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोग गैर जिम्मेदारी से बचकर रहें. आपको क्रोध पर नियंत्रण रखते हुए शांति को अधिक महत्व देना चाहिए. इलेक्ट्रॉनिक्स के कारोबार में है तो बेहतर मुनाफे की उम्मीद है.युवा वर्ग दोस्तों के साथ समय बिताने में व्यस्त रहेंगे. सेहत को देखते हुए मौसमी बीमारियों के साथ जोड़ों के दर्द या गठिया की परेशानी उभर सकती है. मां-पिता का सानिध्य मिलेगा. अहम फैसलों में उनकी सलाह से काम करना फायदेमंद रहेगा. महिलाओं को परिवार से प्यार और सम्मान मिलेगा.

मकर-आज के दिन तनाव मुक्त रहने और मनचाहा काम करने का दिन है. कई दिनों से काम के बोझ के चलते थकान महसूस हो रही है तो आराम करना ऊर्जावान बनाएगा.कार्यक्षेत्र से जुड़े लोगों की विशिष्ट पहचान बनेगी और कार्यों में यश भी मिलेगा.कारोबार से जुड़े लोगों के लिए दिन शुभ है, लेकिन खुदरा व्यापारियों को सतर्कता रखनी होगी. अनावश्यक गतिविधियों के लिए अपनी प्रतिष्ठा दांव पर बिल्कुल न लगाएं. यात्राओं में धन और समय खराब होने की आशंका है. स्वास्थ्य संबंधी कुछ दिक्कतें रहेंगी, अचानक पैर दर्द हो सकता है. आज आर्थिक परेशानी  का सामना करना पड़ेगा, लेकिन परिवार की मदद से आप राहत पा सकेंगे.

कुंभ-आज के दिन संयमित और कार्यशैली नियंत्रित रखने की जरूरत है. मन आलस्य और विलासिता की ओर खींच सकता है. नौकरी को लेकर सतर्कता रखने की जरूरत है. लापरवाही फिलहाल के लिए सही नहीं होगी. नया कारोबार शुरू करना चाहते हैं तो प्लानिंग बहुत ढंग से करें और कारोबार से जुड़े कानूनी दस्तावेज पूरी तरह सुरक्षित रखें.विद्यार्थियों और युवाओं के लिए दिन सामान्य रहेगा.  हेल्थ में चोट लगने की आशंका है, इसलिए ऊंची जगह खड़े होने या काम करने से बचें. घर में लंबे समय बाद मेहमान आ सकते हैं, उनका अतिथि करने में कमी न रखें. घर के कीमती सामान संभाल कर रखें.

मीन-आज के दिन कामकाज में बड़बोलापन और अति आत्मविश्वास भूलकर भी न लाएं. यह आपके लिए नुकसानदेह हो सकता है. कर्मक्षेत्र में आज आप का प्रदर्शन अच्छा होगा, जिससे बॉस और उच्च अधिकारियों के आप विश्वास पात्र बनेंगे. भाग्य में बढ़ोतरी होगी और यह आपके लिए प्रगति का मार्ग प्रशस्त करेगी. कारोबार की बात करें तो सामान की गुणवत्ता पर ध्यान दें, ग्राहकों के अनुसार सामानों को अपग्रेड करते रहना चाहिए. विद्यार्थियों को पढ़ाई में अभी थोड़ा संघर्ष करना पड़ सकता है.स्वास्थ्य को लेकर स्थितियां चुनौतीपूर्ण हैं. मौसम व महामारी को देखते हुए स्वयं के साथ-साथ परिवार को भी सुरक्षित रखें, और नियमों का पालन करें.

 

 

 

यह भी पढ़ें- साप्ताहिक राशिफल: इस सप्ताह किन राशियों को होने जा रहा है लाभ, जानें पूरे हफ्ते का राशिफल

One Comment
scroll to top