Close

साप्ताहिक राशिफल: वृषभ, कर्क और मकर राशि समेत इन 4 राशियों को रहना होगा सावधान, जानें अपना साप्ताहिक राशिफल

साप्ताहिक राशिफल: 7 फरवरी से 13 फरवरी 2022 तक का साप्ताहिक राशिफल सभी 12 राशियों के लिए महत्वपूर्ण है. नया सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा? आइए जानते हैं. साप्ताहिक राशिफल.

मेष- इस सप्ताह आप समाज में लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बनेंगे. स्वभाव और वाणी में मिठास लोगों में प्रिय बनाने में मददगार साबित होगी. कार्यक्षेत्र से संबंधित अच्छी खबर मिल सकती है. नौकरी में परिवर्तन होने की संभावना है, लेकिन कड़ी चुनौतियों के लिए भी तैयार रहना होगा. नया व्यवसाय प्लानिंग करने वालों को सौन्दर्य प्रसाधन से संबंधित काम करना आय संबंधी स्रोत को बढ़ाएगा. यदि लोन लेने का विचार कर रहे हैं तो प्रयास जारी रखें. खानपान में हाइजेनिक का ध्यान रखें, अन्यथा पेट संबंधी समस्याएं परेशानी में डाल सकती हैं. डीहाइड्रेशन की समस्या रह सकती है.पिता के अनुशासित व्यवहार से परेशान न हो, बल्कि उनके इस स्वभाव के पीछे के प्यार को समझना होगा.

वृष- इस सप्ताह मन में धार्मिक प्रवृत्ति बढ़ेगी. समाज के कार्यों में लोगों से अपार सहयोग बढ़ेगा. सभी काम बहुत तेजी के साथ करें. थोड़ा सा भी आलस्य काम को खराब करने में देर नहीं करेगा.ऑफिस में कार्यों को प्लानिंग करना अच्छे परिणाम दिलाएंगा. ग्रहीय स्थितियां आजीविका के क्षेत्र में उन्नति दिखा रही है.  व्यापार में प्रतिद्वंद्विता पराकाष्ठा पर रहेगी, लेकिन बिना घबराए व्यापार को आगे बढ़ाने का प्लान करना चाहिए. विरोधी मार्ग से भटकाने का कार्य करेंगे जिसको लेकर अलर्ट रहना होगा. हेल्थ की बात करें तो फिटनेस को लेकर एक्टिव रहें. दिनचर्या में  योग व व्यायाम शामिल करना आवश्यक है.घरेलू वातावरण अच्छा बनाए रखने के लिए प्रयास करने होंगे. इस राशि की महिलाएं आनंदित रहेंगी.

मिथुन- इस सप्ताह कुछ विपरीत परिस्थितियों से  मानसिक शांति भंग हो सकती है, जिसको लेकर स्वभाव में बिल्कुल भी बदलाव करने की आवश्यकता नहीं है. ऑफिस में कर्तव्यनिष्ठा का पुरस्कार मिलेगा, जिसके चलते ऑफिस में तारीफ होगी. उच्च पद भी मिलने की संभावना है. व्यापारी वर्ग किसी भी डॉक्यूमेंट में हस्ताक्षर करने से पूर्व अवश्य पढ़े, अन्यथा बड़ी परेशानियां हो सकती है. वहीं लीगल डॉक्यूमेंट चोरी व खोने की भी आशंका है. ऐसे में अपने महत्वपूर्ण दस्तावेजों को संभालकर रखें. सेहत में खुद को एक्टिव और ऊर्जावान रखने के लिए संतुलित आहार लेना अच्छा रहेगा. इससे स्वास्थ्य लाभ मिलेगा. घर के बड़ों का सम्मान करें, उनके द्वारा मिलने वाली सलाह और महत्वपूर्ण बातों को अनदेखा करना ठीक नहीं है.

कर्क- इस सप्ताह धार्मिक यात्राओं की रूप रेखा बनेगी जिसके लिए उत्साह के साथ तैयारी में लग जाएं. सामाजिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी. नौकरीपेशा लोगों को काम करने के तरीके का प्लान बनाना चाहिए. करियर को लेकर इंपॉर्टेंट डिसीजन लें सकते है. इसके लिए यह समय बिल्कुल ठीक चल रहा है. व्यापारियों की जो समस्याएं चल रही है वे धीरे-धीरे हल होती नजर आएंगी. इस सप्ताह आर्थिक ग्राफ भी बढ़ता हुआ नजर आएगा. फाइनेंस से जुड़े लोगों के लिए सप्ताह शुभ रहेगा. स्वास्थ्य में  पीठ दर्द की समस्या परेशान कर सकती है, जिसको लेकर सचेत रहें. बहुत देर तक एक जगह बैठने या खड़े रहने से परहेज करना चाहिए. जीवनसाथी के साथ संबंधों में मजबूती को बढ़ाना होगा.

सिंह- इस सप्ताह ग्रहों की सकारात्मकता भय से मुक्ति दिलाएगी, जिससे मन में चल रही बेकार की बातें समाप्त हो सकेगी. हर क्षेत्र के पैमाने आपके फेवर में हैं, इसलिए खुद को कमजोर न पड़ने दें. ऑफिस समय पर पहुंचने का प्रयास करें. रोज की देरी से बॉस नाराज हो सकते है. काम को समय पर पूरा करने के लिए सहयोगियों से मदद लेनी पड़ेगी, इसलिए उनसे अच्छे संबंध स्थापित करके चलें.व्यापारियों का ग्राहकों से विवाद होने की आशंका है. आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिये प्रयास करें. हेल्थ में सिर दर्द की भी समस्या से बचकर रहें. टीवी, मोबाइल और कंप्यूटर से दूरी बनाएं. घर में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होंगे. वरिष्ठ महिला का आशीर्वाद प्राप्त होगा.

कन्या- इस सप्ताह. धार्मिक गतिविधियों की ओर अपने मन को केंद्रित करें. घर के मंदिर में कुछ देर बैठकर पूजा-पाठ करें, ऐसा करने से मन को शांति मिलेगी. ऑफिशियल काम में परफेक्शन के लिए कठोर परिश्रम निरंतर जारी रखें. पेंडिंग कार्य इस दौरान पूरा करें क्योंकि इस समय ऑफिस में काम कम रहेगा.  इंपोर्ट एक्सपोर्ट के व्यापारियों को सावधान रहना होगा. आर्थिक रूप से नुकसान हो सकता है. ग्राहकों के सुझावों को गंभीरता से लें. यह आपके व्यापार को आगे बढ़ाने में मददगार साबित होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से अग्नि दुर्घटनाओं के प्रति अलर्ट रहें. ऐसे में अग्नि से संबंधित कार्य करते समय सावधानी बरतनी होगी. संतान की पढ़ाई को लेकर चिंता रहेगी, इसलिए उनकी गतिविधियों पर नजर रखें.

तुला- इस सप्ताह कॉन्फिडेंस बनाकर रखें. यह भविष्य के लिए फायदेमंद साबित होगा. जो काम काफी समय से पेंडिंग चल रहा है या बार-बार अड़चनों का सामना करना पड़ता है, तो धैर्य रखकर अन्य विकल्प तलाशने चाहिए. ऑफिस में महत्वपूर्ण कार्यों की जिम्मेदारी मिल सकती है, ऐसे में कार्य को मेन लक्ष्य बनाना चाहिए. कर्म ही पूजा है इस सिद्धांत पर कार्य करें. टेलीकम्यूनिकेशन का व्यापार करने वालों को लाभ मिलेगा. धन की शुद्धता पर ध्यान रखें. अन्यथा कानूनी दांव पेंच में फंस सकते हैं. खानपान में इम्यूनिटी बढ़ाने वाले पदार्थों को शामिल करना अच्छे स्वास्थ्य लाभ दिलाएगा. भोजन को संतुलित व गुणवत्तायुक्त रखें. रिश्तेदारों से मनमुटाव हो सकता है. अतः अपनी बात-चीत के तरीके में मधुरता रखनी होगी.

वृश्चिक- इस सप्ताह भविष्य के लिए बड़ी प्लानिंग करना कारगर साबित होगा. महत्वपूर्ण फैसलों को शांत मन से लें. ऑफिस में मन मुताबिक कार्य मिल सकते है. जिसके चलते काम करने में मन भी लगेगा और साथ ही काम को समय पर कर पाने में भी सक्षम होंगे. आयुर्वेद से संबंधित  कारोबार में लाभ मिलेगा. व्यापारियों को सलाह है कि क्लाइंट के साथ संबंध अच्छे रखने चाहिए. डिजिटल ट्रांजेक्शन को महत्व दें. स्टोन की समस्या परेशान कर सकती है. जिन लोगों को पहले से ही पथरी की शिकायत है उन्हें अधिक सचेत रहने की आवश्यकता है. वैवाहिक जीवन में एक दूसरे को समझने का प्रयास करें. एक – दूसरे के बीच अच्छी अंडरस्टैंडिंग रिश्तों को मजबूत करने वाली होगी.

धनु- इस सप्ताह धनु राशि वाले प्रतिभा का भरपूर उपयोग करने में सफल होंगे.सप्ताह के मध्य के बाद धैर्य का परिचय देना होगा. नौकरी में बदलाव की इच्छा रखने वालों को स्थानांतरण संबंधी बातें प्रसन्न कर सकती हैं जिससे मन में प्रसन्नता बढ़ेगी. थोक विक्रेताओं के लिए सप्ताह सामान्य है. पैतृक व्यापार में विवाद रहित बातों को बढ़ावा न दें और साथ ही बड़े व्यापारी गलत निर्णय लेने से बचें. सेहत में कोलेस्ट्रॉल बढ़ सकता है, अतः ऑयली चीजों के सेवन से खुद को बचाना होगा. घर में तरह-तरह की आलोचनात्मक बातें होंगी, परंतु इसे अपने स्वभाव में बदलाव नहीं लाना है. कीमती वस्तुओं को विक्रय न करें, अन्यथा धन अधिक खर्च होने के कारण बाद में पछतावा होगा.

मकर- इस सप्ताह बहुत व्यस्त जाने वाला है, समय के साथ तालमेल मिलाकर चलें और अपने काम को पूरा करने के लिए लगातार प्रयास जारी रखें. कर्मक्षेत्र में दिमाग तेजी से काम करेगा. खूब मन लगाकर काम करना है, इस बात को गांठ बांध लीजिए. बॉस के बताए गए कार्य को महत्व दे, अन्यथा उनकी नाराजगी परेशानी का कारण बन सकती है. विदेशी कंपनियों से व्यापार बढ़ेगा. फूलों के व्यापारियों को मुनाफा होगा. व्यापार से संबंधित नई योजनाएं बनाएं, इस बार यह लाभ दिलाने में उत्तम साबित होगी. मौसम के बदलाव के चलते स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है. इस राशि के छोटे बच्चों को वायरस से बचाकर रखें. ससुराल पक्ष से मांगलिक आयोजन की सूचना मिल सकती है.

कुंभ- इस सप्ताह मिलने वाली जिम्मेदारियों को बखूबी निभाना होगा. जनसभा को संबोधित करने का मौका प्राप्त होगा. जिससे समाज में मान-प्रतिष्ठा बढ़ाने का मौका मिलेगा. ऑफिस में मेहनती और ईमानदार कर्मी की छवि बनाए रखें. दूसरों की बुराई करने से बचें. सॉफ्टवेयर से संबंधित जॉब करने वालों के लिए समय लाभकारी रहेगा. व्यापारी कस्टमर से मेलजोल बनाकर रखें. होटल रेस्टोरेंट के व्यापारियों को बड़े मुनाफे हाथ लगेंगे.  सेहत में यूरिन इन्फेक्शन जैसी समस्याओं से बचकर रहना चाहिए. वहीं मांसाहार भोजन के सेवन से  भी इस दौरान बचें. बड़े भाई के साथ समय व्यतीत करें. उनके मन में चल रहे विचारों को जानने की कोशिश करें, साथ ही उनकी समस्याओं के निवारण में अपनी सलाह भी दे सकते हैं.

मीन- यह सप्ताह नेटवर्किंग से जुड़े लोगों के लिये दिन नये अवसर खोल सकता है. सरकार के नियमों का पालन करें, अन्यथा कानूनी दांव पेंच में फंस सकते हैं.ऑफिशियल कार्यों में बाधा खड़ी हो सकती है, ऐसे में अलर्ट रहना होगा. कार्य में टेक्नोलॉजी का प्रयोग करना होगा, इससे काम को जल्द और सिस्टमैटिक तरीके से कर पाने में सक्षम हो पाएंगे. कारोबार बढ़ाने के लिए धन की कमी रहेगी, लेकिन इसको लेकर निराशा के भंवर में नहीं फंसना है. स्वास्थ्य के प्रति अलर्ट रहने की आवश्यकता है. एलर्जी की समस्या हो सकती है. शारीरिक थकान बढ़ेगी. इम्यूनिटी बढ़ाने वाली दवाइयों और खानपान का सेवन करें. पारिवारिक उलझनों को सुलझाने चाहिए. छोटों के साथ अधिक समय व्यतीत करें.

 

 

यह भी पढ़ें- राशिफल: मेष, कन्या और धनु राशि वाले न करें ये काम, जानें 12 राशियों का राशिफल

One Comment
scroll to top