Close

जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद की घटनाओं में 168 फीसदी की आई कमी

आतंकवाद
भाजपा की नजर इस वक्त नॉर्थ ईस्ट राज्यों पर है। पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को मेघालय और त्रिपुरा का दौरा किया। और दोनों राज्यों को कई तोहफों से नवाजा। मेघालय और त्रिपुरा राज्यों में जल्द ही विधानसभा में चुनाव होने वाले हैं। नॉर्थ ईस्ट राज्यों में भाजपा सरकार और पीएम मोदी के योगदान को गिनाते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आज कहाकि, नॉर्थ ईस्ट में शांति का युग आया है। 2014 के बाद उग्रवादी हिंसा में 80 फीसद की गिरावट आई है। 2014 के बाद 6000 मिलिटेंट ने आत्मसमर्पण किया है। उन्होंने कहाकि, जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद की घटनाओं में 168 फीसदी की कमी आई है। टेरर फाइनेंसिंग के मामलों में 94 फीसद दोषसिद्धि दर रही है।

जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद की घटनाओं में 168 प्रतिशत की कमी आई

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आंतरिक सुरक्षा के मोर्चे पर मोदी सरकार द्वारा उठाए गए कठोर कदमों का जिक्र करते हुए दावा किया है कि सर्जिकल स्ट्राइक के साथ-साथ सरकार द्वारा उठाए गए अन्य ठोस कदमों की वजह से 2014 के बाद से जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद की घटनाओं में 168 प्रतिशत की कमी आई है। इसके साथ ही उन्होंने नॉर्थ ईस्ट में भी उग्रवादी हिंसा में 80 प्रतिशत की गिरावट आने का दावा किया। ठाकुर ने पीएफआई पर प्रतिबंध लगाने का जिक्र करते हुए दावा किया कि ऐसे कट्टरपंथी संगठनों के खिलाफ सरकार की कड़ी कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

सरकार ने कोई कमी नहीं छोड़ी आतंकवाद की कमर तोड़ने में

 केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, आतंक के खिलाफ मोदी सरकार ने कई बड़े कदम उठाए है। जिसके कारण देश में आतंकवाद का खात्मा हुआ है। आतंकवाद की कमर तोड़ने में सरकार ने कोई कमी छोड़ी नहीं।

‘2014 के बाद उग्रवादी हिंसा में 80% गिरावट’

इस दौरान पूर्वोत्तर में उग्रवाद की घटनाओं पर भी अनुराग ठाकुर ने कहा, ‘नॉर्थ ईस्ट में भी शांति का युग आया है। 2014 के बाद उग्रवादी हिंसा में 80% की गिरावट आई है। 2014 के बाद 6000 मिलिटेंट ने आत्मसमर्पण किया है। 2015 के बाद वामपंथी उग्रवाद की घटनाओं में 265 प्रतिशत की कमी आई है। पूर्वोत्तर में भी पिछले 75 सालों में जो कोई नहीं कर पाया, वो नरेंद्र मोदी की सरकार ने किया है। पूर्वोत्तर में बहुत बड़े हिस्से से अफस्पा को हटाया जा चुका है।’

कांग्रेस को दिया अनुराग ठाकुर ने करारा जवाब

इस दौरान तवांग झड़प के बाद सेना पर सवाल उठाने को लेकर कांग्रेस को भी अनुराग ठाकुर ने करारा जवाब दिया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इतने सालों तक देश में कांग्रेस की सरकार रही, लेकिन उसने जवानों के लिए बुलेट प्रूफ जैकेट तक खरीदकर नहीं दिया। हमारी सरकार ने 2 लाख बुलेट प्रूफ जैकेट जवानों को दिए, बेहतर हथियार उपलब्ध करवाए हैं। हमने अपनी सेना को मजबूत किया।

आतंकवाद की कमर तोड़ने में सरकार ने नहीं छोड़ी कोई कमी

अनुराग ठाकुर ने कहा, आतंकवाद को धाराशाही करने की मोदी सरकार की नीति रही है। उन्होंने कहा कि भारत में आतंकवाद की कमर तोड़ने में केंद्र सरकार ने कोई कमी नहीं छोड़ी है। 2016 का सर्जिकल स्ट्राइक 2019 में बालाकोट का हमारा एक्शन इसके जीते जागते प्रमाण हैं।

 

 

यह भी पढ़े:-FIFA World Cup 2022: बी टाउन हस्तियों पर चढ़ा फुटबॉल फीवर, बताया किसे कर रहे हैं सपोर्ट

scroll to top